अखिलेश से मिले BSP के 6 बागी विधायक: 4 साल में मायावती ने 11 विधायकों को बाहर निकाला, इनमें से 6 सपा में हो सकते हैं शामिल, अखिलेश से मुलाकात के बाद पीछे के दरवाजे से निकले


लखनऊ9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लखनऊ में अखिलेश के बंगले के बाहर जिला पंचायत के दावेदार भी पहुंच रहे हैं। विधायक अखिलेश से मिलने के बाद पिछले दरवाजे से निकल गए।

उत्तर प्रदेश में बसपा से बागी हुए विधायक असलम राइनी सहित 8 विधायक समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ में उनके आवास पर पहुंचे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि ये सभी विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इसमें ज्यादातर वही विधायक जिन्हें बसपा ने निष्कासित किया था।

सूत्रों का कहना है कि अभी तुरंत ये विधायक समाजवादी पार्टी की सदस्यता नहीं लेंगे लेकिन चुनाव से पहले ये सपा जॉइन कर लेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक ये छह विधायक अखिलेश से मुलाकात के बाद पिछले दरवाजे से रवाना हो चुके हैं। ये अभी मीडिया के सामने आने से बच रहे हैं। इन्हें अपनी विधायकी छिनने का खतरा है।

निलंबित किए गए थे बसपा के ये विधायक

  • असलम राइनी ( भिनगा-श्रावस्ती),
  • मुजतबा सिद्दीकी (प्रतापपुर-इलाहाबाद),
  • हाकिम लाल बिंद (हांडिया-प्रयागराज),
  • हरगोविंद भार्गव (सिधौली-सीतापुर),
  • असलम अली चौधरी (ढोलाना-हापुड़),
  • सुषमा पटेल (मुंगरा बादशाहपुर)

राज्यसभा चुनाव से पहले भी की थी सेंध लगाने की कोशिश

अखिलेश यादव ने राज्यसभा चुनाव सें पहले भी बीएसपी में सेंध लगाने की कोशिश की थी। उस दौरान बसपा के 7 विधायकों को मायावती ने पार्टी से निष्कासित किया था। ये विधायक पहले भी अखिलेश से मुलाकात कर चुके हैं। 4 साल में अब तक बसपा से कुल 11 विधायक निष्कासित हो चुके हैं। अखिलेश से मिलने पहुंचे 6 विधायक भी निष्कासित हैं। अन्य तीन विधायक भी अखिलेश के संपर्क में हैं। इनके भी समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

जिला पंचायत चुनाव के उम्मीदवार भी अखिलेश के बंगले के बाहर जुटे

बसपा के निष्कासित विधायक अखिलेश से मिलने के बाद पीछे के दरवाजे से वहां से निकल गए। वजह यह है कि बंगले के बाहर जिला पंचायत के अलग-अलग दावेदार भी अखिलेश से मिलने पहुंचे रहे हैं। बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी बंगले के बाहर जुटे हुए हैं।

जिला पंचायत चुनाव के उम्मीदवार भी अपनी-अपनी दावेदारी के लिए अखिलेश से मिलने पहुंचे हैं। बड़ी संख्या में उनके भी समर्थक यहां पहुंचे हैं। विधायक पीछे के दरवाजे से निकल गए हैं।

जिला पंचायत चुनाव के उम्मीदवार भी अपनी-अपनी दावेदारी के लिए अखिलेश से मिलने पहुंचे हैं। बड़ी संख्या में उनके भी समर्थक यहां पहुंचे हैं। विधायक पीछे के दरवाजे से निकल गए हैं।

3 और विधायकों के मिलने की चर्चा

मिली जानकारी के मुताबिक बसपा के 9 निष्कासित विधायक समाजवादी पार्टी से संपर्क में हैं। दोपहर बाद 3 और विधायकों के भी अखिलेश के बंगले पहुंचने के चर्चा है। हालांकि ये विधायक खुले तौर पर मुलाकात नहीं कर रहे हैं। चुनाव तक बसपा से ये अपनी विधायकी बरकरार रखना चाहते हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *