अपराधियों के खिलाफ एक्शन में पुलिस: पुलिस कमिश्नर के आदेश पर चेकिंग अभियान, फरीदाबाद पुलिस ने वाहनों से दो तमंचा और पिस्टल किया बरामद


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फरीदाबाद21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रात्रि चेकिंग अभियान के दौरान वाहनों की जांच करती पुलिस।

जिले में बढ़ रहे अपराध पर रोक लगाने के लिए पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह के आदेश पर फरीदाबाद पुलिस ने सोमवार रात को चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान अलग अलग हिस्सों से दो तमंचा व एक पिस्टल बरामद किया गया। पुलिस ने जिले भर में नाका लगाकर कुल 4520 छोटे बड़े वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान 155 वाहनों के चालान किए गए और छह वाहनों को जब्त कर लिया गया। जिन लोगों के वाहनों से अवैध हथियार बरामद हुआ है उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

रात 10 से सुबह 4 बजे तक चला अभियान

पुलिस प्रवक्ता आदर्शदीप सिंह ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस ने रात 10 बजे से सुबह चार बजे तक रात्रि चेकिंग अभियान चलाया। सभी थाना प्रभारी समेत करीब 2500 पुलिसकर्मी पूरी रात सड़क पर मौजूद रहकर नाका लगाकर संदिग्धों की जांच पड़ताल करते रहे। उन्होंने बताया कि इस रात्रि चेकिंग अभियान का मकसद संदिग्धों और अपराधी किस्म के व्यक्तियों को पकड़ना है। इसके लिए सभी क्राइम ब्रांच, थाना प्रबन्धक और सभी चौकी प्रभारियों को लगाया गया था। सभी अपने अपने इलाके में नाका लगाकर चेकिंग अभियान चलाया। खासकर बस अडडा, रेलवे स्टेशन व सार्वजनिक स्थानों पर विशेष नजर रखी गई थी।

155 वाहनों का चालान, छह जब्त किए गए

प्रवक्ता ने बताया कि नाइट डोमिनेशन के दौरान कुल 4520 छोटे-बड़े वाहनों को चेक किया गया जिसमें 1848 टू व्हीलर, 1606 कार, 528 लाइट व्हीकल और 538 हैवी व्हीकल की जांच की गई। उन्होंने बताया कि नाइट डोमिनेशन के दौरान की गई चेकिंग में 155 वाहन चालकों के चालान किए गए तथा वाहनों के दस्तावेज न होने पर 6 वाहनों को जब्त भी किया गया। अभियान के तहत 215 होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा, मेट्रो स्टेशन, बस स्टैंड इत्यादि सार्वजनिक स्थानों को चेक कर संदिग्ध पाए जाने वाले 527 लोगों विभिन्न धाराओं के तहत चालान किए गए। चेकिंग के दौरान पुलिस ने 88 बोतल इंग्लिश शराब, 2 तमंचा और 1 पिस्तौल और 22,060 रुपए कैश भी बरामद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *