अफीम तस्कर गिरफ्तार: झारखंड से सस्ती अफीम लाकर बेचता था युवक, डेढ़ किलो अफीम और 75 हजार ड्रग मनी के साथ गिरफ्तार


  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • A Youth Was Sold By Bringing Cheap Opium From Jharkhand, Arrested With 1.5 Kg Of Opium And 75 Thousand Drug Money

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिरोजपुर12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मामले के बारे में जानकारी देेते एसएसपी भागीरथ सिंह मीणा (दाएं)

  • पहले हेरोइन, अब अफीम की तस्करी जोरों पर, अन्य जिलों में भी करते थे सप्लाई

भारत-पाक सीमा पर बसे जिला फिरोजपुर में हेरोइन तस्करी के बाद अब अफीम की तस्करी का कारोबार भी जोर पकड़ने लगा है। जिले में हेरोइन की तस्करी जहां पाकिस्तान की ओर से सरहद पार की जाती रही है तो वहीं अब अफीम की तस्करी के लिए देश के बाहरी राज्यों को चुना गया है। जिले में अब झारखंड व एमपी एरिया से अफीम सस्ते रेटों में लाकर जिले में सप्लाई की जा रही है।

सूचना मिलने पर शहर थाना पुलिस ने तलवंडी भाई निवासी कार सवार एक व्यक्ति को डेढ़ किलो हेरोइन व 75 हजार रुपए ड्रग मनी सहित गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि पकड़े गए आरोपी का पिता नगर पंचायत तलवंडी भाई के वार्ड नंबर 8 से आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में है। थाना सिटी इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि आरोपी गुरमीत सिंह उर्फ मीन को मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने आरोपी का 2 दिन का रिमांड लिया है। आरोपी से नशा तस्करी में शामिल उसके साथियों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

पुलिस रिमांड में जुटाएगी जानकारी : एसएसपी-इस बारे में एसएसपी भागीरथ मीणा ने बताया कि एएसआई शर्मा सिंह व अन्य टीम सदस्य नामदेव चौक में तैनात थे तो उन्हें सूचना मिली कि गुरमीत सिंह उर्फ मीन पुत्र बलदेव सिंह निवासी तलवंडी भाई शहर में अफीम बेचने जा रहा है। उसकी कार में अफीम है। इसके बाद टीम ने जिला उद्योग केंद्र नजदीक बाबा राम लाल गुरुद्वारा फिरोजपुर शहर के पास कार को रोककर उसकी तलाशी ली तो कार से डेढ़ किलो अफीम व 75 हजार रुपए भारतीय करंसी ड्रग मनी बरामद हुई। थाना सिटी पुलिस ने व्यक्ति के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

बैटरी रिपेयर का काम करता है आरोपी- आपको बता दें कि आरोपी गुरमीत सिंह और उसके पिता बलदेव सिंह का तलवंडी भाई में वाहनों की बैटरियां असैंबल करने व बैटरी रिपेयर करने का पुराना कारोबार है। बीते कई वर्षों से वह तलवंडी भाई में बैटरियां बनाने और रिपेयरिंग का काम कर रहे हैं।

आरोपी का पिता बोला-मेरा चुनाव लड़ना दूसरे दलों काे गवारा नहीं, तभी ओछी हरकत की- करीब 45 वर्षीय आरोपी गुरमीत सिंह उर्फ मीन का पिता बलदेव सिंह पुत्र अमर सिंह निवासी फरीदकोट रोड तलवंडी भाई नगर पंचायत तलवंडी भाई के वार्ड नंबर 8 से आजाद उम्मीदवार के तौर पर पहली बार चुनाव मैदान में उतरा है। इससे पूर्व वह समय-समय पर विभिन्न पार्टियों में कार्यकर्ता के तौर पर जुड़ा रहा है ।

आराेपी गुरमीत सिंह के पिता ज्ञानी बलदेव सिंह ने कहा कि यह सब राजनीतिक स्टंट है। वह बड़ी पार्टियों के उम्मीदवारों के सामने आजाद चुनाव लड़ रहे हैं यह कुछ पार्टी के नुमाइंदों को बर्दाश्त नहीं हुआ। जब वार्ड में उन्होंने सर्वे किया व अपना माहौल न बनता देखा तो उन्होंने यह ओछी हरकत की है। वह 50 वर्षों से वहां रह रहे हैं लोग सब जानते हैं। बेटे पर झूठा मामला दर्ज होने पर लोगों की उनके लिए हमदर्दी बढ़ी है।

पहले भी फिरोजपुर में बेच चुका है अफीम -पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह झारखंड से सस्ते रेटों पर अफीम लाता था। उसका कारोबार केवल फिरोजपुर जिले तक ही सीमित नहीं था बल्कि वह प्रदेश में कई अन्य जगहों पर भी अफीम की सप्लाई करता है। इससे पूर्व वह 4-5 बार झारखंड से अफीम लाकर बेच चुका है। आरोपी ने माना कि वह फिरोजपुर जिले के अलावा अन्य जिलों में भी झारखंड से सस्ते दामों पर अफीम लाता था और यहां महंगे भाव पर बेचता था। वहीं आरोपी के पिता ने बेटे पर मामला दर्ज होने को दूसरी राजनीतिक पार्टियों का चुनावी स्टंट बताया और कहा कि लोग सब जानते हैं। उलटा लोगों की सहानुभूति उनके साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *