अमृतसर में इंटरनेशनल तस्कर की प्रॉपर्टी सीज: हेरोइन तस्करी में 10 साल की कैद से बाहर आते ही धरा गया था कबड्‌डी प्लेयर टहल सिंह, रेलवे में रह चुका है टीटीई


अमृतसरएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नशा तस्करी में बदनाम टहल सिंह, जिसकी प्रॉपर्टी को पुलिस ने अटैच कर दिया है।

अमृतसर में बुधवार को पुलिस ने इंटरनेशनल तस्कर टहल सिंह की 1.27 करोड़ की प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया है। आरोपी एक बार हेरोइन तस्करी में 10 साल की कैद काट चुका है और इसके बाद बाहर आते ही फिर से धरा गया था। जांच-पड़ताल के दौरान थाना बी डिवीजन की पुलिस ने उसकी 1.27 करोड़ की प्रॉपर्टी को अटैच करके दिल्ली स्थित एनडीपीएस एक्ट कंपीटेंट ऑथोरिटी को भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार मूल रूप से तरनतारन जिले के कस्बा पट्‌टी का रहने वाला टहल सिंह कबड्‌डी में नेशनल स्तर पर पहुंचा था। इसके बाद उसे रेलवे में टीटीई के पद पर नौकरी मिली थी, लेकिन वह तस्करों के संपर्क में आ गया और नशे का कारोबार करना शुरू कर दिया। फिलहाल उसकी रिहायश अमृतसर के न्यू प्रताप नगर है।

टहल सिंह को स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने 18 मार्च 2010 को एक किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। इस मामले में उसे 10 साल की कैद व 1 लाख रुपए जुर्माना किया गया था। इसके बाद थाना बी डिवीजन की पुलिस ने टहल सिंह को 1 अगस्त 2019 को गिरफ्तार करके 265 ग्राम हेरोइन, 300 ग्राम अफीम, 32 बोर का 1 पिस्टल और 2 लाख रुपये ड्रग मनी बरामद किए थे। इसी मामले में पुलिस ने उसकी प्रॉपर्टी को सीज किया है।

इस बारे में पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल का कहना है कि थाना बी डिवीजन के एसएचओ गुरविंदर सिंह द्वारा पंजाब के बदनाम हेरोइन व ड्रग तस्कर टहल सिंह का केस दिल्ली भेजा गया था। उनके द्वारा जिला माल अफसर को निर्देश जारी कर दिए हैं कि वह माल विभाग के नियमों के तहत टहल सिंह की जायदाद जब्त करें। इसके बाद आरोपी की 1.27 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी को सीज करने की प्रक्रिया को पुलिस ने शुरू कर दिया है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *