अमेरिकी रक्षा मंत्री का भारत दौरा: ​​​​​​​लॉयड ऑस्टिन को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया; प्रधानमंत्री मोदी और NSA डोभाल से भी मुलाकात की


  • Hindi News
  • National
  • Ajit Doval Lloyd Austin; India US Defence News Update | US Defence Minister Lloyd Austin India Visit Update; Narendra Modi, NSA Ajit Doval, Rajnath Singh

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विज्ञान भवन में अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन का स्वागत किया। वे 3 दिन दौरे पर भारत पहुंचे हैं।

भारत दौरे पर आए अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन शुक्रवार को नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचे। इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विज्ञान भवन में ऑस्टिन का स्वागत किया और उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया। थोड़ी देर में ऑस्टिन और राजनाथ दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को मजबूत करने के मुद्दे पर बातचीत करेंगे।

इससे पहले शुक्रवार शाम ऑस्टिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और NSA अजित डोभाल से मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया था कि अमेरिकी रक्षामंत्री ने द्विपक्षीय रक्षा संबंध को मजबूत करने की वॉशिंगटन की प्रतिबद्धता को दोहराया। इस दौरान हिंद-प्रशांत क्षेत्र में शांति, स्थिरता और संपन्नता के लिए रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने पर भी चर्चा हुई।

बाइडेन प्रशासन के मंत्री का का पहला दौरा
बाइडेन प्रशासन के किसी शीर्ष मंत्री की पहली यात्रा के तहत अमेरिकी रक्षा मंत्री ऑस्टिन तीन दिनों के दौरे पर शुक्रवार को भारत पहुंचे हैं। उनके आने का मकसद हिंद-प्रशांत सहित क्षेत्र में चीन की बढ़ती सैन्य आक्रमकता के मद्देनजर द्विपक्षीय रक्षा और सुरक्षा संबंधों को और मजबूत करना है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *