अव्यवस्था: अफसराें के गुजरने वाले रास्ताें से ही उठा कूड़ा, डीजल के अभाव में टैंकर भी बंद


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भागलपुर4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • कुछ ऑटाे ट्रिपर व हाथ के ठेले के भराेसे ही सफाई

नगर निगम में पिछले 35 दिन से नगर आयुक्त के बिना ही कामकाज हाे रहा है। प्रभारी नगर आयुक्त काे वित्तीय प्रभार न मिलने से एक फरवरी से ही गाड़ियाें में डीजल खत्म हाे गए। उसके बाद से ही सफाई व्यवस्था ठप है। अब प्रभारी नगर आयुक्त सत्येंद्र प्रसाद वर्मा ने भी अपना प्रभार उप नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव काे साैंप दिया है।

साेमवार काे मात्र दर्जन भर ऑटाे ट्रिपर शहर में निकले। केवल अफसराें के गुजरनेवाले राेड किनारे जमे कूड़े का उठाव ही हाे पाया। बाकी हाथ के कुछ ठेलाें से ही कूड़े उठाए गए। अब डीजल के अभाव में पानी सप्लाई करने वाला टैंकर व टाॅयलेट क्लीनर वैन भी बंद हाे गया है। इधर, डीएम ने प्रफुल्ल चंद्र यादव काे कहा है कि निगम की गाड़ियाें के लिए डीजल की व्यवस्था करें।

जाेनल प्रभारी काे वार्ड 26, 17 व अन्य वार्डाें से पार्षदाें ने काॅल कर सफाई गाड़ी भेजने की मांग की, इस पर कर्मियाें ने दाे टूक कह दिया कि डीजल ही नहीं है ताे गाड़ी कहां से भेजेंगे। साेमवार की शाम चार बजे दीपप्रभा सिनेमा हाॅल के पास कूड़ा उठाव कर रहे निगमकर्मी ने कहा कि तिलकामांझी मेन राेड से यहां तक पांच ट्रिप कूड़ा उठा चुके हैं। दस स्टाॅपेज पर एक ट्रिपर दिया गया है। लेकिन अब गाड़ी का डीजल खत्म हाे रहा है। तातारपुर गाेदाम में 16 पानी टैंकराें में तीन पहले से खराब है, बाकी बचे 13 टैंकराें में आठ लाेगाें ने डिमांड किया पर सभी काे वापस लाैटा दिया, कारण डीजल ही नहीं था।

डिप्टी मेयर ने कहा- लाेगाें की परेशानी काे नजरअंदाज कर रही है राज्य सरकार
डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने कहा है कि नगर आयुक्त की पाेस्टिंग नहीं हाेने से नगर निगम क्षेत्र का दैनिक काम ठप है। सभी सफ़ाई कर्मचारी भी परेशान हैैं। जिन्होंने पूरे कोरोना काल में अपनी जान को जोखिम में डाल कर कार्य किया है। उन्हें भी दो माह से वेतन नहीं मिल रहा है।

इसके बावजूद वह लगातार काम कर रहे हैैं। आख़िर सरकार उनकी और शहर के लोगों की परेशानी को नजरअंदाज क्याें कर रही है। सरकार यह बताए कि भागलपुर नगर निगम में एक माह से नगर आयुक्त का पद क्याें खाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *