असम-बंगाल चुनाव 2021: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, गुलाम नबी आजाद, मनीष तिवारी समेत G-23 के कई नेताओं के नाम नहीं


  • Hindi News
  • National
  • The Names Of Ghulam Nabi Azad, Manish Tiwari And Anand Sharma Are Not Included In The List Of Congress’s Star Campaigners

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल और असम के चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी समेत कई नेता इस लिस्ट में शामिल नहीं है। इलेक्शन कमीशन को कांग्रेस की तरफ से स्टार प्रचारकों लिस्ट दी गई है, उसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी और सोनिया गांधी के नाम शामिल हैं।

जरूरत पड़ने पर अन्य नेताओं को शामिल किया जाएगा
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने बताया कि पार्टी ने अभी जरुरत के हिसाब स्टार प्रचारकों की लिस्ट तैयार की है। भविष्य में चुनाव के मद्देनजर अन्य नेताओं को स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल किया जाएगा।

दशकों से कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल रहे गुलाम नबी
पिछले सप्ताह गुलाब नबी आजाद ने कहा था कि मैं पिछले चार दशकों से पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल रहा हूं। इस बार भी जिन पांच राज्यों में चुनाव होने हैं वहां कैंपेनिंग के लिए जाऊंगा, ताकि पार्टी को जीत हासिल हो सके। हालांकि, G-23 समूह के नेताओं में राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह और जितिन प्रसाद का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल है। इन नेताओं ने भी कुछ महीने पहले कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर लेटर लिखा था।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र सिंह हुड्डा और पृथ्वीराज राज चह्वाण को असम चुनाव की प्रचारक लिस्ट में शामिल किया है। इनके अलावा पार्टी ने कुछ और बड़े नेताओं को इस लिस्ट में जगह दी है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *