उत्तराखंड के CM के बयान पर बवाल: सोशल मीडिया से लेकर राज्यसभा तक उठा फटी जींस का मुद्दा; उधर शॉर्ट्स को लेकर तीरथ सिंह रावत का एक और बयान वायरल


  • Hindi News
  • National
  • The Issue Of Torn Jeans On Social Media, The Issue In Rajya Sabha Also; On The Other Hand, Another Statement About The Shots Became Viral

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आजकल महिलाएं भी फटी जींस पहनती हैं। उनके घुटने दिखते हैं, ये कैसे संस्कार हैं? महिलाओं की फटी जींस पर यह बयान बुधवार को भाजपा से उत्तराखंड के नए नवेले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्य आयोग के एक कार्यक्रम के दौरान दिया था। अब इस बयान की जमकर आलोचना हो रही है। राज्यसभा से लेकर सोशल मीडिया तक हंगामा मच हुआ है।

देश की कई हस्तियों ने बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। बयान के विरोध और फंटी जींस के समर्थन में लोग सोशल मीडिया पर #RippedJeansTwitter हैशटैग के साथ फटी जीन्स पहनकर अपनी तस्वीरें भी शेयर कर रहे हैं।

उधर, अब उनका एक और बयान का वीडियो वायरल हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें वह अपने कॉलेज का किस्सा सुनाते हुए लड़कियों के शॉर्ट्स पहनने पर सवाल उठा रहे हैं। इस वीडियो में तीरथ सिंह कह रहे हैं। मैं श्रीनगर में पढ़ता था। चंडीगढ़ से आई लड़की। वो हमारे यहां की थी, लेकिन चंडीगढ़ से आई थी। आप क्या बोलते हैं, उसे कट। उसका कुछ दिन ऐसा मजाक बना। क्योंकि सारे लड़के उसके पीछे भाग रहे थे। यूनिवर्सिटी में पढ़ने आए हो। क्यों बदन दिखा रहे हो, क्या होगा। हालांकि, ये वीडियो गौरव पांधी के ट्विटर हैंडल से जारी किया गया है। गौरव कांग्रेस नेता हैं और डिजिटल कम्युनिकेशन और सोशल मीडिया संभालते हैं। हालांकि दैनिक भास्कर इस वीडियो की पुष्टी नहीं करता है।

फटी जींस को लेकर तीरथ सिंह ने कहा था- घुटने दिखाने में लड़कियां कम नहीं हैं

बुधवार के दिए बयान में रावत ने आगे कहा था कि इस तरह के संस्कार घर से आ रहे हैं। इनमें शिक्षकों और स्कूलों की क्या गलती है? मैं अपने बेटे को घुटनों से फटी जींस में कहां ले जा रहा हूं? अपने घुटने दिखाने में लड़कियां भी कम नहीं हैं, क्या यह सही है? हम ये सब पश्चिमीकरण की पागल दौड़ में कर रहे हैं, जबकि पश्चिमी दुनिया हमारा अनुसरण कर रही है, अपना शरीर ढक कर योग कर रही है।

उन्होंने बताया था कि जब वो फ्लाइट में सफर कर रहे थे। उनके साइड में एक महिला अपने दो बच्चों के साथ फंटी जींस पहने हुई थी। महिला NGO चलाती है। उन्हें चिंता है कि वह समाज में क्या उदाहरण सेट कर रही होगी।

राज्यसभा में शिवसेना सांसद ने उठाया मुद्दा
अब इस बयान के विरोध में गूंज देश के सर्वोच्च सदन में भी सुनाई दी है। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्यसभा में यह मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि महिलाओं की फटी जींस को लेकर मुद्दा बनाया जा रहा है और असल मुद्दों पर बात ही नहीं की जा रही है। इनके अलावा जया बच्चन, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और महुआ मोइत्रा ने भी जमकर लताड़ लगाई है।

पहले पद संभाले, महिलाओं पर टिप्पणी करना बंद करें: जया बच्चन
समाजवादी पार्टी की सांसद नेता जया बच्चन ने भी इस बयान पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने कि पहले वह अपना पद संभालें। अभी-अभी सीएम बने हैं। महिलाओं पर टिप्पणी करना बंद करें। उन्होंने कहा कि इस तरह की सोच के लोग जो कपड़ों से महिलाओं को जज करते हैं, यह महिलाओं के प्रति गलत मानसिकता को बढ़ावा दे रहे हैं। यह बहुत निंदनीय है। बहुत दुख होता है कि आज 21वीं सदी में ऊंचे पद पर बैठे लोग इस तरह की टिप्पणी कर रहे हैं।

तीरथ सिंह जैसे लोग अपनी ड्यूटी नहीं करते इसलिए रेप होते हैं: स्वाति मालीवाल

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने एक तस्वीर के साथ तस्वीर साझा की है। उन्होंने उसमें लिखा कि रेप इसलिए नहीं होते की महिलाएं छोटे कपड़े पहनती हैं, बल्कि तीरथ सिंह रावत जैसे लोग अपनी ड्यूटी नहीं करते हैं, इसलिए होते हैं।

TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने भी सीएम रावत को उनके इस बयान पर आड़े हाथों लिया है। उन्होंने एक के बाद एक लगातार दो ट्वीट किए।

पहला पोस्ट

महुआ मोइत्रा ने अपने पहले पोस्ट में कहा, यह तब होता है, जब हम घुटने दिखाने वाले RSS चड्डी वाले को राज्य चलाने के लिए देते हैं।

महुआ मोइत्रा का दूसरा ट्वीट

इसके अलावा महुआ ने अपने दूसरे पोस्ट में कहा कि स्टेट चलाते हो, और दिमाग फटे दिखते हैं?

कंगना रनौत ने भी किया फंटी जीन्स के साथ फोटो शेयर

लिखा- फटी जीन्स आपकी स्टाइल को दिखाती है, न की आपके स्टेट को।

एक्ट्रेस गुल पनाग ने अपनी बच्ची के साथ फटी जींस पहनकर शेयर की तस्वीर।

काग्रेस नेता संजय झा ने भी एक पोस्ट किया है

संजय झा ने पोस्ट में लिखा- ऐसा लगता है कि रिप्ट जीन्स पहनने से हमारी संस्कृति नष्ट हो जाती है। इससे मादक द्रव्यों का सेवन होता है। यह एक सामाजिक टूटन है। उत्तराखंड के सीएम का कहना है कि महिलाओं को इस कुप्रथा खिलाफ सख्ती से बचना चाहिए। प्रिय भाजपा, यह आपके सीएम तीरथ सिंह रावत हैं। क्या आप इनका समर्थन करते हैं?

एक्ट्रेस सिमरन कौर मुंडी का पोस्ट।

अंग्रेजी सहित्यकार रूचिका कोकचा का पोस्ट।

पेशे से वकील गौरी चड्डा का पोस्ट।

खबरें और भी हैं…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *