एंटीलिया केस में राजनीतिक हलचल तेज: शरद पवार से मिले CM, गृह मंत्री बदलने की अटकलों को जयंत पाटिल ने किया खारिज, राणे का आरोप- IPL बुकी से वझे के संबंध


  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Uddhav Thackeray Sharad Pawar Meeting Update; Jayant Patil Dismisses Speculation About Maharashtra Home Minister

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शरद पवार और CM उद्धव ठाकरे के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। पवार से मिलने के कुछ देर बाद ठाकरे ने क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्नर मिलिंद भारंबे से अपने आवास पर करीब 45 मिनट बातचीत की।

एंटीलिया केस में असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर (API) सचिन वझे की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र की राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। सरकार के प्रमुख सहयोगी दल और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार और CM उद्धव ठाकरे के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई।

माना जा रहा है कि एंटीलिया केस में वझे के नाम आने और राज्य सरकार की ओर से उनका बचाव करने को लेकर शरद पवार नाराज बताए जा रहे हैं। इस बीच गृह मंत्री अनिल देशमुख को हटाने की भी खबरें आईं। वहीं, भाजपा नेता नीतेश राणे ने वझे और शिवसेना की यूथ विंग युवा सेना के एक नेता के IPL बुकी से संबंध के आरोप लगाए।

पवार के बाद जॉइंट CP से CM ने की मुलाकात
शरद पवार से मिलने के कुछ देर बाद CM ठाकरे ने क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्नर मिलिंद भारंबे को अपने आधिकारिक निवास यानी वर्षा बंगले पर बुलाया था। दोनों के बीच करीब 45 मिनट तक मुलाकात चली। माना जा रहा है कि मिलिंद ने वझे केस से जुड़ी सभी जानकारी CM को दी है। मिलिंद से मुलाकात के बाद मुंबई के संयुक्त आयुक्त विश्वास नांगरे पाटिल को CM ने वर्षा बंगले पर बुलाया है।

NCP ने गृह मंत्री के इस्तीफे को नकारा
पवार और ठाकरे की मुलाकात जैसे ही खत्म हुई, इसके कुछ ही देर में वझे को सस्पेंड करने की खबर उड़ी। इससे पहले 16 साल सस्पेंड रहने के बाद जून 2020 में वझे को फिर से बहाल किया गया था। वझे के साथ ही गृह मंत्री अनिल देशमुख को भी उनके पद से हटाने की चर्चा छिड़ी। हालांकि, NCP के प्रदेश अध्यक्ष और जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि इस मामले में गृह मंत्री के इस्तीफे की कोई जरुरत नहीं है। वे सही से इस मामले को देख रहे हैं।

राणे का आरोप: IPL के बुकी के भी वाजे से संबंध
इस बीच भाजपा नेता नीतेश राणे ने आरोप लगाया है कि मुंबई के कुछ बुकी भी सचिन वझे के संपर्क में थे। ये बुकी IPL शुरू होने के पहले वझे से संपर्क में थे। बुकी को धमकी दी जाती थी कि यदि उन्होंने पैसा नहीं दिया तो उन्हें गिरफ्तार कर उनके सट्टा गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया जाएगा। नितेश राणे ने यह भी आरोप लगाया कि युवा सेना से जुड़े एक नेता वरुण सरदेसाई और सचिन वझे का आपस में कनेक्शन है। दोनों IPL में एक बुकी से फिरौती मांगने के मामले में जुड़े रहे हैं। राणे ने यह भी कहा कि NIA को वझे और सरदेसाई के कॉल डिटेल की जांच करनी चाहिए।

भाजपा नेता नीतेश राणे ने वझे और शिवसेना की यूथ विंग युवा सेना के एक नेता वरुण सरदेसाई के IPL बुकी से संबंध के आरोप लगाए।

भाजपा नेता नीतेश राणे ने वझे और शिवसेना की यूथ विंग युवा सेना के एक नेता वरुण सरदेसाई के IPL बुकी से संबंध के आरोप लगाए।

राम कदम ने की वझे के नार्को टेस्ट की मांग
भाजपा के प्रवक्ता और विधायक राम कदम ने सचिन वझे के नार्को टेस्ट की मांग करते हुए कहा कि इस गिरफ्तारी से महाविकास अघाड़ी में दरार पड़ गई है। राम कदम ने सवाल करते हुए कहा कि आखिर शिवसेना क्यों एक साधारण पुलिस अधिकारी को बचाने के पीछे लगी हुई है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे कौन-से राज हैं जो शिवसेना सामने नहीं आना देना चाहती है। राम कदम ने कहा कि नार्को टेस्ट से दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

राज्य के काम में हस्तक्षेप कर रहा केंद्र: अशोक चव्हाण
NIA की जांच पर सवालियां निशान लगाते हुए मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा,’राज्य में एक सक्षम तंत्र है, फिर एनआईए की आवश्यकता क्यों है? केंद्र सरकार ने इस काम को एनआईए को सौंप दिया है। ऐसा लग रहा है कि केंद्र सरकार राज्य के काम में हस्तक्षेप कर रही है।’

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *