एमसीडी उपचुनाव: भाजपा के पांचों उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, कांग्रेस का दावा जीत का परचम लहराऐंगे


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भाजपा प्रत्याशी सियाराम कनोजिया गीता कालोनी एसडीएम ऑफिस नामांकन भरने लुना से पहुंचे।

  • नामांकन के दौरान कुछ इस कदर पहुंचे पार्टियों के प्रत्याशी
  • नामांकन के दौरान भाजपा के अन्य नेता और पदाधिकारी भी मौजूद

दिल्ली नगर निगम की पांच सीटों पर 28 फरवरी को होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा के सभी पांचों उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दौरान भाजपा के अन्य नेता और पदाधिकारी भी मौजूद थे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में शालीमार बाग से सुरभि जाजू ने जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय कंझावला में अपना पर्चा दाखिल किया।

इस दौरान प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा और केशवपुरम के जिला अध्यक्ष राजकुमार भाटिया भी मौजूद थे। सुरभि जाजू के साथ निगम पार्षद अंजू जैन, तिलक राज कटारिया, सुजित कुमार के अलावा पार्टी के अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि शालीमार बाग शुरु से ही भाजपा का अपना घर रहा है और इस बार भी भारतीय जनता पार्टी बड़ी जीत दर्ज करने वाली है। चुनाव के दिन अधिक से अधिक लोगों को मतदान के लिए जागरुक करने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर उनसे बातचीत करेंगे ताकि लोग अपने मतों का सही उपयोग करें।

भाजपा सांसद हंसराज हंस और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक विजेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में रोहिणी सी से उम्मीदवार राकेश गोयल ने भी अपना नामांकन एसडीएम ऑफिस अलीपुर में दाखिल किया। इस दौरान प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह और जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सोलंकी उपस्थित थे।

भाजपा विधायक अजय महावर के नेतृत्व में चौहान बांगर से उम्मीदवार मो.नजिर अंसारी ने एसडीएम ऑफिस सीलमपुर में अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उत्तर.पूर्वी जिला अध्यक्ष मोहन गोयल पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद थे। भाजपा विधायक अभय वर्मा और ओम प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में कल्याणपुरी से सियाराम कनौजिया और त्रिलोकपुरी ईस्ट से भाजपा उम्मीदवार ओम प्रकाश गुंगरवाल ने एसडीएम ऑफिस शास्त्री नगर गीता कॉलोनी में अपना नामांकन दाखिल किया।

कांग्रेस का दावा जीत का परचम लहरऐंगे

कांग्रेस की ओर से भी उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार चौहान बांगर वार्ड नं. 41-ई के कांग्रेस उम्मीदवार चौ0 जुबेर अहमद के समर्थन में पदयात्रा में शामिल हुए जहां एसडीएम कार्यालय में जुबेर ने नामांकन पत्र भरा। अन्य चार कांग्रेस उम्मीदवारों ने वार्ड नं. 2-ई त्रिलोकपुरी से बाल किशन, वार्ड नं. 8-ई कल्याणपुरी से धर्मपाल मौर्या, वार्ड नं. 32-एन रोहिणी सी से मेमवती बरवाला और वार्ड नं. 62-एन शालीमार बाग से ममता ने नामांकन दाखिल किया।

उम्मीदवारों के पर्चा दाखिल करने के बाद चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी निगम उपचुनावों के पांचों वार्ड पर जीत का परचम लहराऐगी, क्योंकि दिल्लीवालों को अहसास हो गया है कि सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही दिल्ली के विकास को गति दे सकती है।

लोगों के कल्याण के लिए प्रशासन दे सकती है क्योंकि कांग्रेस पार्टी का दिल्ली में शासन का रिकॉर्ड रहा है, कि उसने 15 साल दिल्ली सरकार में और 5 वर्ष निगम की सत्ता पर रहते हुए हर क्षेत्र में दिल्ली वालों के विकास और कल्याण के लिए काम किया था।

5 सीटों में से 2 सीट पर आप ने दिया पूर्व विधायकों को टिकट
नगर निगम में पिछले 15 साल से बीजेपी काबिज़ है और दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का दबदबा बना हुआ है। ऐसे में आम आदमी पार्टी उपचुनावों में अपनी तरफ से कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है।

यही वजह है कि इस बार 5 सीटों में से 2 सीट पर आम आदमी पार्टी ने पूर्व विधायकों को टिकट दिया है। वार्ड नम्बर 41E चौहान बांगर से सीलमपुर के पूर्व विधायक हाजी मोहम्मद इशराक खान को टिकट दिया गया है, और वार्ड नबंर 32N रोहिणीC से बवाना के पूर्व विधायक राम चन्द्र को टिकट दिया गया है।

भाजपा व आप की वजह से बिगड़ी नार्थ के हालत : गोयल
उत्तरी दिल्ली नगर निगम की आर्थिक हालत बिगाड़ने के पीछे आम आदमी पार्टी (आप) की दिल्ली सरकार व निगम सत्तारूढ़ भाजपा है। दोनों दलों की राजनीति के चलते निगम कर्मचारी बार-बार हड़ताल करने को मजबूर हुए और करीब 25 हजार सेवानिवृत्त कर्मी अपनी पेंशन पाने व स्वास्थ्य सुविधाओं को पाने के लिए परेशान हैं। उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस दल के नेता और वरिष्ठ निगम पार्षद मुकेश गोयल ने सोमवार को बजट पर चर्चा के दौरान ये आरोप लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *