कंट्रोवर्सी: उम्मीदवार गीता बोलीं, सुबह फटे पोस्टर, दोपहर में फोन पर धमकी


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बठिंडा12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • शहर में भाजपा महिला उम्मीदवारों के पोस्टर फाड़ना जारी, अब वार्ड 11 में घटना, धमकी की शिकायत पर उलझी पुलिस

बठिंडा में भाजपा की महिला उम्मीदवारों के फ्लैक्स पोस्टरों को फाड़े जाने की घटनाएं शहर में लगातार जारी हैं। अब रविवार रात को वार्ड नंबर 11 की महिला उम्मीदवार गीता नेगी के वार्ड में पोल पर लगे फ्लैक्स पोस्टरों पर अज्ञात लोगों ने कैंची चला उन्हें काट व फाड़ दिया तथा पोल से तोड़ भी दिया, लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई। सोमवार दोपहर को करीब 1.30 बजे उनके मोबाइल पर एक फोन आया जिसमें दूसरी तरफ से कोई महिला बोल रही थीं। गीता नेगी ने आरोप लगाया कि उन्हें चार बार उसी महिला का बार-बार धमकी भरा फोन आया है जिन्होंने फोन पर उन्हें उनके मुहल्ले में आने को कहा।

गीता नेगी ने कहा कि उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी पार्टी के सीनियर नेताओं तथा एसएसपी बठिंडा को दी, क्योंकि यह बेहद गंभीर मामला है, लेकिन इस शिकायत के मिलने के तुरंत बाद एक्टिव हुई बठिंडा पुलिस अब एक दुविधा में फंस गई है। नंबर को ट्रेस करते हुए जब डीएसपी टीम सहित उक्त पते पर पहुंचे तो वहां उन्हें दो बुजुर्ग दंपत्ति मिले जो आर्मी से रिटायर हुए हैं तथा वह नंबर उनकी 85 वर्षीय धर्मपत्नी के नाम पर है।

अब पुलिस को यह समझ में नहीं आ रहा कि उन्होंने किस तरह व कैसी धमकी उन्हें दी। पुलिस के अनुसार उक्त बुजुर्ग महिला ने खुद यह स्वीकार किया कि उन्होंने ही चार बार उक्त भाजपा उम्मीदवार को फोन किया था तथा अपने इलाके में प्रचार के लिए आने को कहा था, लेकिन उन्होंने धमकी जैसा कुछ नहीं दिया है। फिलहाल पुलिस ने गीता नेगी को प्रोटेक्शन मुहैया करवा दी है।

रविवार को लगाए थे, सुबह वार्ड में फटे मिले पोस्टर, एसएसपी को शिकायत दी- वार्ड 11 की भाजपा उम्मीदवार गीता नेगी ने कहा कि रविवार को उन्होंने पूरे वार्ड में पोल्स पर अपने फ्लैक्स पोस्टर लगवाए थे, लेकिन बमुश्किल 8 घंटे बाद सोमवार सुबह उन्हें वार्ड से फोन आया कि उनके पोस्टर पोल्स से गिराकर किसी अज्ञात व्यक्ति ने फाड़ दिए हैं। शहर में पहले भी अलग-अलग वार्डों में भाजपा उम्मीदवारों के पोस्टर

फटे हैं, इसलिए वह इस शरारत व हल्की राजनीति को समझ गईं तथा किसी से कुछ नहीं कहा, लेकिन दोपहर 1.30 बजे उन्हें पहली बार एक महिला का फोन आया जो उनसे धमकी भरे लहजे में उनके एरिया में आने को कह रही थीं। उक्त महिला ने ही उन्हें चार बार फोन किया तथा हर बार धमकी देखकर उनके एरिया में आने व देख लेने की धमकी दी।

इस बात की जानकारी उन्होंने अपनी अपलाइन को दी जिन्होंने एसएसपी बठिंडा को इस घटना के बारे व मोबाइल नंबर की सूचना दे दी। गीता नेगी ने कहा कि इन बातों से एक बार डर जरूर लगता है, लेकिन वह प्रचार करना व लोगों से मिलना जारी रखेंगी। एसएसपी भूपिंदरजीत सिंह विर्क ने शिकायत मिलते ही तुरंत डीएसपी को मोबाइल नंबर ट्रेस कर राउंड-अप करने का निर्देश दिया।

डीएसपी जब नंबर को ट्रेस कर पहुंचे तो उन्हें वहां दो बुजुर्ग दंपत्ति मिले जो सेना से रिटायर्ड हुए हैं। जब फोन पर धमकी देने के बारे में पुलिस ने बातचीत की तो 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने चार बार फोन करने की बात स्वीकार की। पुलिस के अनुसार उक्त बुजुर्ग महिला ने कहा कि उन्होंने भाजपा उम्मीदवार को अपने एरिया में प्रचार के लिए आने के लिए कहा भर था, इसके अलावा उन्होंने कुछ नहीं कहा।

अब पुलिस उक्त बुजुर्ग दंपत्ति को देखकर इस पशोपेश में पड़ गई है कि वह इस केस को कैसे हैंडल करे। पुलिस ने भाजपा उम्मीदवार गीता नेगी सहित सभी भाजपा उम्मीदवारों को को पुलिस सिक्योरिटी प्रदान करने का निर्णय ले लिया है।
अकेले महिला उम्मीदवारों के पोस्टरों टारगेट क्यों -बठिंडा में अब तक छह महिला उम्मीदवारों को 30 जनवरी से लेकर 8 फरवरी तक टारगेट बनाया जा चुका है, लेकिन अब पिछले दो केसों में फोन कर धमकियां देने जैसी बातें भी सामने आ रही हैं। इससे पहले वार्ड 30 बबीता गुप्ता, वार्ड 29 कंचन जिंदल, वार्ड 27 सरीना गोयल, वार्ड 49 शमां भारती व वार्ड 7 में ममता जौली जैन के पोस्टर व फ्लैक्स फाड़े व काटने की घटनाएं हो चुकी हैं। ऐसे में अकेले महिला उम्मीदवारों के पोस्टर टारगेट के पीछे क्या मंशा है, समझ से परे है।

सभी भाजपा नेताओं को मुहैया होगी सिक्योरिटी –वार्ड 11 से पोस्टर फाड़ने व धमकियां देने की शिकायत महिला उम्मीदवार की तरफ से मिलने के बाद डीएसपी को धमकी देने को राउंड करने को कहा गया, लेकिन पुलिस आगे गई तो वहां शायद सेना से रिटायर करीब 85 साल के बुजुर्ग दंपत्ति मिले जिनमें बुजुर्ग महिला ने फोन करना स्वीकार किया है तथा उन्होंने उम्मीदवार से प्रचार के लिए आने की बात कही है। पुलिस ने भाजपा उम्मीदवारों को सिक्योरिटी दे दी है।
भूपिंदरजीत सिंह विर्क, एसएसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *