कश्मीर में एनकाउंटर: सुरक्षाबलों ने सोपोर में 3 आतंकी ढेर किए, मरने वालों लश्कर का टॉप कमांडर मुदासिर पंडित भी शामिल


  • Hindi News
  • National
  • Sopore Encounter । 3 LeT Terrorists । Top Commander Eliminated By Security Forces । Jammu & Kashmir

श्रीनगर2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मुदासिर ने 29 मार्च को सोपोर में लोन बिल्डिंग के पास गोली मारकर 2 पार्षदों की हत्या की थी। – फाइल

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है। सुरक्षाबलों ने सोमवार को कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें लश्कर का टॉप कमांडर मुदासिर पंडित भी शामिल है। मुदासिर कुछ समय पहले हुई 3 कश्मीरी पुलिसकर्मियों, 2 पार्षदों और 2 आम नागरिकों की हत्या में शामिल था।

कश्मीर पुलिस के इंस्पेक्टर जनरल (IG) विजय कुमार ने बताया कि मुदासिर कई दूसरी आतंकी वारदातों में भी शामिल था। मुदासिर ने 29 मार्च को सोपोर में लोन बिल्डिंग के पास गोली मारकर 2 पार्षदों की हत्या की थी। मरने वालों में पार्षद रियाज अहमद पीर और शम्स उद्दीन पीर शामिल थे। इस आतंकी घटना में पुलिसकर्मी शफकत अहमद की भी मौत हुई थी। घटना के बाद मौके पर CAPF के अधिकारी पहुंचे थे।

2 महीने पहले भी मार गिराए थे 3 आतंकी
सुरक्षाबलों ने 11 अप्रैल को भी शोपियां में 3 आतंकियों को ढेर किया था। उन्हें हादीपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया था।

एक दिन पहले मार गिराए थे 5 आतंकी
इसके एक दिन पहले सुरक्षाबलों ने मस्जिद में छिपे 5 आतंकियों को मार गिराया था। पहले आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया था। उन्हें समझाने के लिए इमाम और एक आतंकी के भाई को मस्जिद के अंदर भेजा गया, लेकिन आतंकी नहीं माने। कई घंटों की मशक्कत के बाद सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया।

मस्जिद बचाने के लिए सुरक्षाबलों ने रोका था एनकाउंटर
जम्मू कश्मीर पुलिस के IG ने बताया कि आतंकियों की तरफ से लगातार फायरिंग की जा रही थी, लेकिन हम चाहते हैं कि मस्जिद को कोई नुकसान न पहुंचे। इसलिए काफी देर तक एनकाउंटर रूका भी रहा, लेकिन जब आतंकी नहीं माने तो ऑपरेशन फिर से शुरू कर दिया गया। गोलीबारी में सुरक्षाबलों के 3 जवान भी घायल हुए थे।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *