केंद्रीय कर्मचारियों के लिए सुविधा: परिवार में कोई कोरोना पॉजिटिव तो 15 दिन की स्पेशल लीव मिलेगी, खुद के संक्रमित होने पर 20 दिन की छुट्‌टी


  • Hindi News
  • National
  • Central Government Employees 15 Days Special Casual Leave As Family Members Test Covid 19 Positive

नई दिल्ली3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यदि कर्मचारी किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आता है। ऐसे में उसे 7 दिन होम क्वारैंटाइन में रहने तक ड्यूटी (वर्क फ्राम होम) पर ही माना जाएगा। -फाइल फोटो

कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को एक खुशखबरी दी है। कार्मिक विभाग ने एक आदेश जारी किया है, जिसके मुताबिक पैरेंट्स या परिवार में कोई डिपेंडेंट मेंबर कोरोना पॉजिटिव होता है या उसे अस्पताल में भर्ती करना पड़ा तो केंद्रीय कर्मचारी 15 दिन की स्पेशल केजुअल लीव (SCL) ले सकता है।

आदेश के मुताबिक, यदि कर्मचारी खुद कोरोना संक्रमित होता है, तो उसे क्वारैंटाइन या आइसोलेशन में रहना होगा। उसे अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत आ सकती है। ऐसी स्थिति में केंद्रीय कर्मचारी 20 दिन तक की स्पेशल लीव ले सकता है।

केंद्रीय कर्मचारी वर्क फ्राम होम भी कर सकेंगे
मंत्रालय के आदेश में कहा गया है कि यदि कर्मचारी सीधे तौर पर किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आता है। ऐसे में उसे 7 दिन होम क्वारैंटाइन में रहना होगा। ऐसी स्थिति में इन 7 दिनों तक उसे ड्यूटी (वर्क फ्राम होम) पर ही माना जाएगा। कर्मचारी किसी कंटेंटमेंट एरिया में रह रहा है, तो वह ऑफिस आने में सक्षम नहीं होगा। ऐसे में उसे ऑफिस में जानकारी देनी होगी। वह कंटेंटमेंट टाइम तक वर्क फ्राम होम ही माना जाएगा। यह आदेश 25 मार्च 2020 से अगले आदेश तक लागू माना जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *