केंद्रीय मंत्री नकवी करेंगे अध्यक्षता: दिल्ली में होगी आज से दरगाह कमेटी की बैठक​​​​​​; अमीन पठान चौथी बार बन सकते हैं चेयरमैन, चुनाव और बजट को लेकर होगी चर्चा


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Dargah Committee Meeting To Be Held In Delhi From Today; Amin Pathan Can Become Chairman For The Fourth Time, There Will Be Discussion About Elections And Budget

अजमेर2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह कमेटी की बैठक मंगलवार अपराह्न तीन बजे से दिल्ली में शुरू होगी। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के सानिध्य में होने वाली इस बैठक में सभी नौ सदस्य भाग लेंगे। कमेटी के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के चुनाव और बजट को लेकर चर्चा होगी और अमीन पठान के चौथी बार भी चेयरमैन बनने की सम्भावना है।

दरगाह नाजिम अशफाक हुसैन ने बैठक का एजेंडा पूर्व में ही जारी कर दिया था। कमेटी का सालाना बजट में इस बैठक में ही पेश होगा। इस बैठक में चेयरमैन अमीन पठान , वाइस चेयरमैन सैयद बाबर अशरफ, सदस्य शाहिद रिजवी, सपात खान, मुनव्वर खान , फारूक आजम, वसीम अहमद, नवनियुक्त सदस्य जावेद पारेख आदि शामिल होंगे।

माना जा रहा है कि ये नौ ही मेंबरान में से चेयरमैन और वाइस चेयरमैन का चुनाव होगा। प्रबल संभावनाएं यही जताई जा रही है कि एक बार फिर अमीन पठान ही चेयरमैन पद पर आने वाले हैं । इसके पीछे मुख्य वजह यही है कि पठान के कार्यकाल मे कमेटी ने ऐतिहासिक कार्य किए हैं। सोलह खंबा टायलेट ब्लाक के साथ ही अन्य विकास कार्य कराए हैं । इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री नकवी के साथ मजबूर रिश्ते हैं। कमेटी सूत्रों के अनुसार अलबत्ता वाइस चेयरमैन किसी और को बनाया जा सकता है। इस दौड़ में राजस्थान के एक मेंबर सहित अन्य मेंबर भी दौड़ में बताए जा रहे हैं।

पूर्व में थी अजमेर से बाहर होती रही है बैठक

दरगाह कमेटी की चुनाव की बैठक पूर्व में भी समय-समय पर दिल्ली के अलावा इंदौर आदि शहरों में भी हो चुकी है।

जावेद पारेख नए सदस्य नियुक्त

कमेटी में एक सदस्य का पद रिक्त था। इस रिक्त सदस्य के पद पर भी केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्रालय ने मुबई के जावेद मजीद पारेख को नियुक्ति दी है। जावेद पारेख् पूर्व में दरगाह कमेटी के उपाध्यक्ष रह चुके है। इस नियुक्ति के साथ ही कमेटी का कोरम भी पूरा हो गया। पिछले दिनों कमेटी के एक सदस्य मिस्बाह उल इस्लाम का कोरोना से इंतकाल हो चुका है। इसकी वजह से सदस्य का एक पद रिक्त था।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *