कोरोना पर अच्छी खबर: डेली केस में 68% की गिरावट, देश में अमेरिका के मुकाबले ज्यादा लोगों को टीके का सिंगल डोज लगा


  • Hindi News
  • National
  • Coronavirus Peak In India Predictions; Health Ministry Lav Agrawal On COVID19 Situation

नई दिल्ली3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

तीसरी लहर के बच्चों पर बुरे असर को देखते हुए उन्हें बचाने की कोशिशें शुरू हो गई हैं।

देश में कोरोना से मुकाबले में लगातार अच्छी खबरें आ रही हैं। हर दिन मिलने वाले केस कम हो रहे हैं। वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने बताया कि अवर वर्ल्ड इन डेटा के मुताबिक, भारत में वैक्सीन का कम से कम एक डोज पाने वालों की संख्या 17.2 करोड़ है। इस मामले में हम अमेरिका से आगे निकल गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अगर 7 मई को पीक मानकर डेटा का एनालिसिस करते हैं, तो रोज के मामलों में 68% की गिरावट आई है। 66% नए मामले 5 राज्यों से आ रहे हैं और बाकी 31 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में। यह दिखाता है कि लोकल लेवल पर वायरस को काबू करने में कामयाबी मिल रही है।

257 जिलों में ही 100 से ज्यादा डेली केस
स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि 377 जिलों में अभी 5% से कम मामले दर्ज किए जा रहे हैं। रिकवरी रेट में लगातार बढ़ोतरी हुई है। अभी यह 93.1% है। हर रोज 100 से ज्यादा केस वाले जिलों की संख्या भी कम हो रही है। 257 जिलों में अब 100 से ज्यादा डेली केस रिपोर्ट किए जा रहे हैं।

पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 1.32 लाख मामले आए हैं। पिछले 8 दिनों से नए केस 2 लाख से कम आ रहे हैं। अब तक वैक्सीन के 22.41 करोड़ डोज दिए जा चुके हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *