गुजरात हाईकोर्ट का आदेश: 2 महीने से गायब 15 साल की लड़की को 2 सप्ताह में खोजकर लाओ, नहीं तो 7 अप्रैल को कोर्ट के समक्ष हाजिर रहें DCP


  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Bring A 15 year old Girl Missing From 2 Months In 2 Weeks, Otherwise DCP Will Appear Before The Court On 7 April

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गुजरात हाईकोर्ट की फाइल तस्वीर।

अहमदाबाद के ईसनपुर की 10वीं की छात्रा के गायब होने के मामले में गुजरात हाईकोर्ट की खंडपीठ ने पुलिस को आदेश दिया है कि बच्ची को 2 सप्ताह में ढूंढकर लाया जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर DCP 7 अप्रैल को हाईकोर्ट के सामने हाजिर रहें।

मामले में छात्रा के पिता ने दो वकीलों के जरिए हेबियर कॉर्पस पिटीशन दाखिल की थी। बुधवार को इस केस की सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान गुजरात हाईकोर्ट के जस्टिस सोनियाबेन गोकानी और जस्टिस गीता गोपी की खंडपीठ ने आदेश दिया कि इस केस की जांच के लिए जूनियर पुलिस अधिकारी 2 सप्ताह में बच्ची को ढूंढकर लाए और रिपोर्ट पेश करें।

इसके साथ ही अगर बच्ची नहीं मिलती है तो अहमदाबाद जोन-6 के DCP AM मुनिया 7 अप्रैल को हाईकोर्ट के समक्ष हाजिर रहें। इस दौरान हाईकाेर्ट ने पुलिस की कार्यशैली पर नाराजगी भी व्यक्त की।

भाई स्कूल छोड़कर गया, तब से नहीं लौटी छात्रा
ईसनपुर विस्तार स्थित एक स्कूल में दो महीने पहले दसवीं कक्षा में पढ़ाई करने वाली 15 वर्षीय बच्ची को उसका भाई स्कूल में छोड़कर गया था। इसके बाद बच्ची स्कूल से गायब हो गई। इसके बाद आज दिन तक बच्ची का कोई भी सुराग नहीं लग सका है।

बच्ची के पिता के मुताबिक पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई थी। लगभग 2 महीने का समय भी बीत गया लेकिन फिर भी पुलिस बच्ची तक पहुंच नहीं सकी है। ऐसे में इस केस को लेकर एडवोकेट शमशाद खान पठान और एडवोकेट एजाज अंसारी द्वारा बच्ची के पिता ने गुजरात हाईकोर्ट में हेबियस कॉर्पस पिटीशन दाखिल की गई थी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *