चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका: कांग्रेस छोड़ चुके पीसी चाको NCP में शामिल हो सकते हैं; केरल में कांग्रेस के खिलाफ LDF का सपोर्ट करेंगे


  • Hindi News
  • National
  • PC Chacko Sharad Pawar | Ex Congress Leader PC Chacko Joining Sharad Pawar NCP Party

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पीसी चाको ने 10 मार्च को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपना इस्तीफ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा था।

कांग्रेस से किनारा करने वाले वरिष्ठ नेता पीसी चाको राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल हो सकते हैं। इस सिलसिले में चाको NCP चीफ शरद पवार से मिलने वाले हैं। जिसके बाद इस पर औपचारिक फैसला हो जाएगा। दोनों नेता मंगलवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। वहीं, केरल में विधानसभा चुनाव के लिए चाको ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली UDF के खिलाफ LDF का समर्थन करने का ऐलान किया है।

कांग्रेस के हाल पर चर्चा जरूरी
उन्होंने कहा कि कांग्रेस में जो कुछ भी हो रहा है, उस पर चर्चा जरूरी है। इसी लिए मैं पवार साहब से मिलने वाला हूं। मैं सीताराम येचुरी और गुलाब नबी आजाद से मिलने वाला हूं। NCP जॉइन करने का फैसला मैं पवार साहब से मिलने के बाद करूंगा।

10 मार्च को दिया था इस्तीफा
चाको ने 10 मार्च को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपना इस्तीफ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा था। तब उन्होंने कहा था कि मौजूदा परिस्थितियों में केरल कांग्रेस की टीम के साथ काम करना मुश्किल है। यहां पार्टी दो गुटों में बंट गई है, एक गुट ए है, दूसरा आई है। इससे राज्य में पार्टी को नुकसान हो रहा है।

5 दशक तक कांग्रेस जुड़े रहे चाको
चाको करीब पांच दशक से कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहे थे। वे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शामिल रहे। वह कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। वे 2009 से लेकर 2014 तक केरल के थ्रिसूर से सांसद भी रहे।

केरल में 6 अप्रैल को चुनाव
आने वाले दिनों में जिन 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उनमें केरल भी शामिल है। केरल में 6 अप्रैल को एक ही चरण में वोटिंग होनी है। चुनावों के परिणाम 2 मई को आएंगे।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *