जम्मू में फिर ड्रोन एक्टिविटी: ​​​​​​​सतवारी इलाके में उड़ता दिखा ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट; इलाके के पास ही कैंट और एयरफोर्स स्टेशन


  • Hindi News
  • National
  • Jammu & Kashmir Latest News Update; Suspected Drone Spotted In Satwari, Suspected Drone, Jammu & Kashmir

श्रीनगर11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जम्मू के सतवारी इलाके में एक बार ड्रोन की मूवमेंट देखी गई है। ड्रोन मंगलवार सुबह करीब 4:15 बजे देखा गया। इलाके में इस ड्रोन को सबसे पहले सेना के जवानों ने देखा। इसके बाद सेना ने स्थानीय पुलिस को भी मामले की सूचना दी। सतवारी इलाके के पास में ही कैंट और एयरफोर्स स्टेशन हैं।

15 अगस्त को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा एजंसियां अलर्ट पर हैं। बीते दिन ही जम्मू-कश्मीर पुलिस के DGP ने हाई-लेवल मीटिंग की थी। इसमें तमाम आला अधिकारी शामिल हुए थे। इसमें सुरक्षा एजेंसियों को ड्रोन के संभावित खतरे को देखते हुए अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया था।

26 जून को एयरफोर्स स्टेशन पर हुआ था अटैक
इससे पहले 26 जून की रात जम्मू एयर फोर्स स्टेशन पर ड्रोन अटैक हुआ था। दूसरी घटना अगले दिन हुई थी। इसमें कालूचक मिलिट्री स्टेशन के पास ड्रोन उड़ते देखे गए थे। इसके अगले ही दिन यानी 28 जून को सुंजवान मिलिट्री स्टेशन के पास संदिग्ध ड्रोन नजर आया था।

कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कुंजवानी और कालूचक इलाके में भी ड्रोन दिखा है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है कि तीनों जगह एक ही ड्रोन दिखा या ये अलग-अलग थे। इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

देश में पहली बार ड्रोन से अटैक

  • 26-27 जून की दरमियानी रात जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से दो धमाके किए गए थे। इस हमले में एयरफोर्स स्टेशन की छत को नुकसान हुआ था और 2 जवान घायल भी हुए थे। ड्रोन के जरिए एयरबेस के भीतर दो IED गिराए गए थे।
  • यह अपनी तरह का पहला हमला था। ब्लास्ट इंडियन एयरक्राफ्ट्स के करीब ही हुआ था। यह जगह इंटरनेशनल बॉर्डर से 14 किलोमीटर की दूरी पर है। जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने इस हमले को आतंकी हमला बताया था।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *