जांच जारी: शास्त्री बाजार में कागज के बंडल को 6 लाख बता महिला से ठगी, यूपी के गैंग का मिला क्लू


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रायपुर5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

शास्त्री बाजार सब्जी मार्केट में 25 जनवरी को देवेंद्रनगर की बुजुर्ग महिला से 6 लाख के जेवरों की ठगी करने वाले गिरोह का क्लू मिल गया है। साइबर क्राइम सेल की टीम ने यूपी उस गिरोह की पहचान कर ली है, जिसने बुजुर्ग के जेवर लेकर नोट के बदले कागज के बंडल थमा दिए थे। एक दो दिनों के भीतर गिरोह का खुलासा होने के संकेत हैं। पुलिस को ठगी की वारदात का फुटेज 25 जनवरी को ही मिल गया था। शास्त्री बाजार से ठग बुजुर्ग महिला लेकर औलिया चौक की ओर ले गए। उसी दौरान दुकानों के बाहर लगे कैमरे से उनका फुटेज मिल गया। दोपहर का समय होने के कारण फुटेज साफ था।

सीसीटीवी कैमरे से तस्वीर मिलने के बाद साइबर सेल की टीम ने ठगों की तलाश शुरू की। ठगों ने जिस फार्मूले से बुजुर्ग महिला को नोट बताकर कागज के बंडल थमाए और उनके जेवर ले लिए, उस तरीके से यूपी का एक खास गिरोह ही ठगी करता है। सेल के अफसरों ने उस गिरोह का रिकार्ड चेक किया। उसके बाद यूपी पुलिस को सीसीटीवी कैमरे का फुटेज भेजा गया।

फुटेज के आधार पर ठगों की पहचान कर ली गई। जांच के दौरान ही पुलिस को पता चला है कि ठगों का रैकेट देश के कई शहरों में इस तरह से ठगी कर चुका है। एक-दो दिनों में रैकेट का खुलासा होने के आसार हैं।
ईरानी ठगों ने सीबीआई अफसर बनकर की ठगी : कटोरातालाब के पास रिटायर्ड इंकम टैक्स महिला अफसर से पांच लाख के जेवरों की ठगी करने वाले गिरोह का भी क्लू मिला है। साइबर सेल की जांच में पता चला है कि सीबीआई अफसर बनकर महिला की तलाशी के बहाने उसके जेवर गायब करने वाला ईरानी गैंग का सदस्य है। पुलिस को उसका भी फुटेज मिल गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *