जैसलमेर में स्पाइसजेट की लैंडिंग फेल: तीन कोशिशों के बाद भी फ्लाइट लैंड नहीं करा पाया पायलट, घंटेभर हवा में मंडराता रहा विमान; घबराकर रोने लगे कई यात्री


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • The Aircraft Hovering At The Airport For An Hour, The Pilot Could Not Land, Then Returned To Ahmedabad; Increased Beat Of Passengers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जोधपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

जैसलमेर एयरपोर्ट पर पायलट जब तीन कोशिशों के बाद भी लैंडिंग नहीं करा पाया, तो विमान को वापस अहमदाबाद ले जाया गया।

जैसलमेर एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के विमान की लैंडिंग में आई परेशानी ने यात्रियों की धड़कन बढ़ा दी। अहमदाबाद से उड़ान भरकर जैसलमेर पहुंचे विमान की तकनीकी कारणों से लैंडिंग नहीं हो पाई। पायलट ने तीन बार लैंडिंग के लिए कोशिश की, लेकिन नाकामयाब रहा। करीब एक घंटे तक जैसलमेर के आसमान में मंडराने के बाद विमान को वापस अहमदाबाद ले जाया गया। इस दौरान कई यात्री घबराकर रोने लगे।

स्पाइसजेट की अहमदाबाद-जैसलमेर उड़ान के तहत यह विमान नियमित रूप से दोपहर करीब साढ़े बारह बजे जैसलमेर एयरपोर्ट पर लैंड करता है। शनिवार को 90 यात्रियों की क्षमता वाले विमान में 44 यात्री सवार थे। विमान के जैसलमेर पहुंचने पर पायलट ने लैंडिंग के लिए पोजिशन ली, लेकिन विमान को हल्का सा नीचे लाने के बाद वह उसे अचानक ऊंचाई पर ले गया। यात्रियों को बताया गया कि किसी तकनीकी कारण से वह लैंडिंग नहीं हो सकी, तो कई यात्री घबराकर रोने लगे।

पायलट ने 3 बार लैंडिंग की कोशिश की, लेकिन नाकामयाब रहा
इसके बाद पायलट ने फिर एक चांस लिया। लेकिन नीचे आते ही विमान ने फिर उड़ान भर ली। ऐसा कुल तीन बार हुआ। करीब एक घंटे विमान आसमान में मंडराता रहा। इससे यात्री घबरा गए। आखिरकार विमान को अहमदाबाद ही डायवर्ट कर दिया गया।

दूसरे पायलट ने उसी विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई
एयरलाइंस कंपनी ने बाद में दूसरे पायलट के साथ उसी विमान को जैसलमेर भेजा और उसकी सुरक्षित लैंडिंग कराई। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि जैसलमेर में लैंडिंग के दौरान विमान की एप्रोच स्थिर नहीं थी, इसलिए लैंडिंग नहीं कराई गई। विमान को वापस अहमदाबाद ले जाया गया। उसी विमान को शाम 5:22 बजे जैसलमेर में सुरक्षित रूप से लैंड कराया गया।

जैसलमेर एयरपोर्ट, जहां स्पाइसजेट की फ्लाइट लैंड नहीं कर सकी।

जैसलमेर एयरपोर्ट, जहां स्पाइसजेट की फ्लाइट लैंड नहीं कर सकी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *