टीकाकरण: कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण का दूसरा फेज शुरू, पहले दिन 885 वर्कर्स ने लगवाए टीके


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिसार2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • 665 पुलिस कर्मचारियों का वैक्सीनेशन

कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण का दूसरा फेज सोमवार से शुरू हुआ। डीसी डॉ. प्रियंका सोनी, एसपी बलवान सिंह राणा, एएसपी उपासना ने पहला टीका लगवाया। इसके बाद समय मिलने पर साइट पर पहुंचे कर्मचारी टीका लगवाते रहे। टीका लगने के बाद आधा घंटा ऑब्जर्वेशन होम में रखा गया। अफसरों ने टीका लगवाने के बाद सेल्फी प्वाइंट पर फोटो भी खिंचवाईं। डीसी-एसपी ने कहा कि वैक्सीन भी सुरक्षित है और कोरोना संक्रमण से बचाएगी।

पहले दिन विभिन्न स्वास्थ्य केंद्राें की साइट पर 885 लाभार्थियों ने टीका लगवाया। इनमें पुलिस विभाग के 665, नगर निगम के 25, पंचायती राज के 11 और रेवेन्यू विभाग के 20 लाभार्थियों के अलावा प्रथम चरण के 164 हेल्थ वॉरियर्स ने भी पहला टीका लगवाया है। बता दें कि पुलिस विभाग, बीएसएफ और जेल के 5665, नगर निगम के 846, पंचायती राज के 191 लाभार्थियों का टीकाकरण होना है। वहीं, प्रथम चरण के 16300 लाभार्थी हैं। इनमें से 9090 पहला टीका लगवा चुके हैं, शेष का इंतजार है।

अनुभवी हूं इसलिए कह रही हूं यह सुरक्षित : डीसी

ऑब्जर्वेशन रूम से निकलने के बाद डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स से कहा कि बिना किसी आशंका के कोविड वैक्सीन लगवाएं। प्रशासनिक सेवा में आने से पहले मैंने काफी समय तक चिकित्सक के रूप में भी सेवाएं दी हैं। अपने अनुभव के आधार पर वे कह सकती हैं कि कोरोना वैक्सीन अभी तक सुरक्षित वैक्सीन में से एक है।

वैक्सीनेशन के बाद फिट हूं : एसपी

एसपी बलवान सिंह राणा कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें किसी भी तरह कोई दिक्कत या असहजता नहीं है। कोरोना महामारी को मात देने के लिए नियमों की पालना के साथ-साथ वैक्सीन भी जरूरी है। वैक्सीन के दुष्प्रभाव न के बराबर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *