टीके की पथरीली राह: पश्चिम बंगाल के एक गांव में वैक्सीनेशन के लिए टीम 10 किमी पैदल गई, पहाड़ और जंगल पार किए


  • Hindi News
  • National
  • Covid 19 Vaccination News: West Bengal Alipurduar Health Officials Trekked More Than 10 km Through Forests & Hilly Areas To Reach A Remote Village

कोलकाता9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गांव पहुंची टीम में अलीपुरद्वार जिले के DM, सुरक्षाकर्मी और महिला स्टाफ समेत करीब 10 लोग शामिल थे।

दूरदराज के इलाकों में वैक्सीनेशन में किस तरह की दिक्कतें आ रही हैं, यह पश्चिम बंगाल के एक वीडियो से साफ पता चल जाता है। ये वीडियो अलीपुरद्वार जिले का है। यहां वैक्सीन लगाने वाली टीम को जंगलों, पहाड़ों और पथरीले रास्तों से होते हुए 10 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ी। इसके बाद वे अदमा नाम के गांव में पहुंचे। यह वीडियो रविवार को सामने आया है।

हेल्थ वर्कर्स की टीम ने गांव में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाया। इस टीम के साथ DM सुरेंद्र कुमार मीणा भी गए थे। इस टीम में करीब 10 लोग थे। इनमें एक सुरक्षाकर्मी और एक महिला स्टाफ भी शामिल था। इनके हाथ में वैक्सीन और बाकी सामान है। DM खुद हाथ में छड़ी लेकर पथरीला रास्ता पार करते नजर आए।

गांव में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाया गया।

गांव में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाया गया।

आंध्र प्रदेश में एक दिन में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन
आंध्र प्रदेश में रविवार को मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलाकर 12.56 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया। राज्य के अधिकारियों का मानना है कि यह किसी एक राज्य में एक दिन में लगे टीकों की सबसे बड़ी संख्या हो सकती है। इसी के साथ राज्य ने एक करोड़ से ज्यादा लोगों को पहला डोज लगाने की उपलब्धि भी हासिल कर ली। अब तक यहां 1.10 करोड़ लोगों को पहला और 27.29 लाख को दूसरा टीका लग चुका है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *