टूल किट विवाद पहुंचा ट्विटर की दहलीज पर: कांग्रेस ने नड्डा, पात्रा, ईरानी समेत कई भाजपा नेताओं के ट्विटर अकाउंट बंद करने की मांग की, ट्विटर मुख्यालय को भेजा मेल



  • Hindi News
  • National
  • Congress Demands Closure Of Twitter Accounts Of Many BJP Leaders Including Nadda, Patra, Irani, Mail Sent To Twitter Headquarters

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली16 मिनट पहले

भाजपा-कांग्रेस में टूल किट विवाद अब ट्विटर की दहलीज पर पहुंच गया है। कांग्रेस ने ट्विटर मुख्यालय को लिखा है कि वह भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, मंत्री स्मृति ईरानी, महामंत्री बी.एल. संतोष के ट्विटर अकाउंट को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए जाएं।

दो पेज के मेल में कांग्रेस ने लिखा कि भाजपा नेताओं ने षड़यंत्र कर कांग्रेस रिसर्च सेल के नाम से एक डॉक्यूमेंट तैयार किया। जिसमें गलत, तथ्यहीन और भ्रामक जानकारी दी गईं। इस गलत तरीके से तैयार किए गए कागज का दुरुपयोग कई सभी डिजिटल और ब्रॉडकास्ट माध्यमों पर किया गया। जिसमें ट्विटर भी शामिल है।

भाजपा नेताओं द्वारा तैयार किए गए इस तथ्य से किसी समाज के विभिन्न हल्कों में वैमनस्य फैला। इससे भारत के विभिन्न हिस्सों में हिंसा फैलने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने का अंदेशा हो गया। कांग्रेस ने भाजपा नेताओं के ट्विटर अकाउंट के डिटेल्स भी मेल के साथ सलंग्न किये हैं, जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर टूल किट का दुरुपयोग करते हुए केंद्र में मौजूदा नरेन्द्र मोदी की सरकार को बदनाम करने का अभियान चलाया गया।

आखिर भाजपा नेताओं ने क्या कहा था
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा समेत कई नेताओं ने बताया कि भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए कांग्रेस की रिसर्च टीम ने टूल किट से अभियान चलाया। जिसमें मौजूदा केन्द्र सरकार की संचार के सभी माध्यमों में किरकिरी करनी थी। बदनामी करनी थी। इसमें विदेशी मीडिया का भी दुरुपयोग किया गया। विदेशी मीडिया के एक हिस्से को भारत में फैली कोरोना महामारी और उससे जुड़े तथ्यों को गलत बताया गया, जिससे वे नरेन्द्र मोदी की सरकार को बदनाम कर सकें।

भाजपा नेताओं के खिलाफ FIR की शिकायत
कांग्रेस ने ट्विटर को बताया कि उपर्युक्त भाजपा नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए दिल्ली पुलिस को बीती 18 मई को एफआईआर दर्ज कर जांच करने का अनुरोध किया है।

सच्चाई छिपाना चाहती है मोदी सरकार
कांग्रेस ने मेल में लिखा कि टूल किट का मुद्दा उठाकर मौजूदा मोदी सरकार अपनी नाकामियों को छिपाना चाहती है। कोरोना महामारी से भारत के लोगों को बचाने में बुरी तरह नाकाम रही भाजपा सरकार इस तरह के झूठे आरोप कांग्रेस पर लगाकर सच्चाई पर पर्दा डालने का असफल प्रयास कर रही है। और जानबूझकर ट्विटर प्लेटफार्म का दुरुपयोग कर रही है। कांग्रेस ने कंपनी से टूल किट को लेकर भाजपा नेताओं द्वारा जारी किए गए ट्विट को हटाने के साथ इन नेताओं के अकाउंट हमेशा के लिए बंद करने की मांग की।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *