टैक्स चोरी: रिकाॅर्ड में 300 गज की प्राॅपर्टी, निकली 2 हजार गज तक की,जेई, एसडीओ, इंस्पेक्टर पर होगी कार्रवाई


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लुधियाना7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नगर निगम ने 31 मार्च तक 820 करोड़ का टार्गेट पूरा करने के लिए रिकवरी में तेजी दिखाई है। इसी के तहत रिकवरी ब्रांच के हेड और एडिशनल कमिश्नर ऋषिपाल सिंह खुद फील्ड में उतरे। उनके साथ एसई ओएंडएम राजिंदर सिंह और ब्लॉक इंस्पेक्टर भी माैजूद थे। एडिशनल कमिश्नर ब्लॉक नंबर-32 में सब्जीमंडी एरिया और बहादुरके रोड पर पहुंचे, जहां 6 प्राॅपर्टियों की चेकिंग की तो सच सामने आया कि रिकाॅर्ड में तो

प्राॅपर्टी 200-300 गज दिखाई गई है, लेकिन मौके पर फैक्टरी 2 हजार गज तक की है। जिससे ये साबित हुआ कि निगम के ही अधिकारियों की मिलीभगत के चलते निगम का रिकाॅर्ड और मौके का डाटा मिस मैच है। इससे प्राॅपर्टी टैक्स तो चोरी हो ही रहा है साथ में ये भी सच सामने आया कि सीवरेज और वाॅटर डिस्पोजल चार्ज का टैक्स भी कम जमा करवाया जा रहा था।

सब्जीमंडी-बहादुरके रोड पर 6 प्राॅपर्टियों की चेकिंग, सामने आई टैक्स चोरी

जेई, एसडीओ, इंस्पेक्टर पर होगी कार्रवाई- एडिशनल कमिश्नर ने मौके पर ही आदेश जारी किए कि मौके के जेई, एसडीओ और इंस्पेक्टर पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। जांच में अभी पहले चरण में सिर्फ 6 प्राॅपर्टी को चेक किया गया है। एडिशनल कमिश्नर ने बताया कि सबसे पहले इस पूरे ब्लॉक की प्राॅपर्टी की चेकिंग की जाएगी। इसके उपरांत बाकी के ब्लॉक में चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। ये भी सामने आया है कि कम प्राॅपर्टी को शो करते हुए लाखों रुपए का टैक्स चोरी किया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *