तमिलनाडु का सियासी घमासान: कोयंबटूर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ डांडिया खेली; राज्य में 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेन्नई12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दक्षिण भारत में अपनी जमीन तलाशने में जुटी भाजपा तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए पूरा जोर लगा रही है। इसी के मद्देनजर कोयंबटूर साउथ विधानसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ डांडिया में हाथ आजमाए। स्मृति यहां वानथी श्रीनिवासन के लिए प्रचार करने पहुंची थी।

तमिलनाडु में 4 अप्रैल को वोटिंग
तमिलनाडु में विधानसभा की कुल 234 सीटें हैं और इसका कार्यकाल 24 मई को पूरा हो रहा है। तमिलनाडु में चुनाव एक ही चरण में 6 अप्रैल को होंगे और दो मई को वोटों की गिनती की जाएगी। यहां पिछले 10 सालों से ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) का शासन है। 2016 में AIADMK को 135 सीटों पर जीत हासिल हुई थी, जबकि द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) 88 सीटों पर सिमट गई थी।

भाजपा-अन्नाद्रमुक और कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के बीच मुकाबला
अन्नाद्रमुक भाजपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है, जबकि एमके स्टालिन की द्रमुक ने कांग्रेस से हाथ मिलाया है। कांग्रेस 25 सीटों और भाजपा 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, अभिनेता से नेता बने कमल हसन की पार्टी MNL भी चुनावी मैदान में है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *