तमिलनाडु में अनोखी शादी: 7 जन्मों के बंधन में बंधे ममता बनर्जी और सोशलिज्म, मार्क्सिज्म और कम्युनिज्म बने बाराती


  • Hindi News
  • National
  • Unique Wedding Of Tamil Nadu In Pictures Mamta Banerjee Weds Socialism, Marxism And Communism Attend Function

चैन्नई/ नई दिल्ली11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दुल्हन का नाम ममता बनर्जी है और दुल्हे का नाम ए.एम सोशलिज्म है। दोनों सलेम जिले के कोंडलपट्‌टी कत्तूर इलाके के रहने वाले हैं।

तमिलनाडु के सलेम में रविवार को ममता बनर्जी और सोशलिज्म सात जन्मों के बंधन में बंध गए। इस शादी में कम्युनिज्म, लेनिनिज्म और मार्क्सिज्म भी बाराती की भूमिका में रहे। हैरान न होइये ये कोई राजनीतिक तंज नहीं है और शादी करने वाली न ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं। दरअसल, ये अनोखे नाम वाली चर्चित शादी सलेम जिले के कोंडलपट्‌टी कत्तूर इलाके में हुई। इस शादी के कार्ड पर लिखे नामों ने भी लोगों का ध्यान आकर्षित किया। अब इसकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं।

ममता बनर्जी और सोशलिज्म ने परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में सात फेरे लिए।

ममता बनर्जी और सोशलिज्म ने परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में सात फेरे लिए।

दूल्हे का नाम ए.एम. सोशलिज्म है। ये ए. मोहन के बेटे हैं। इनका परिवार कई सालों से कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) से जुड़ा है। वहीं, दुल्हन ममता बनर्जी के मां-बाप पलानिसामी और पी. नीलांबल हैं। साधरण तरीके से संपन्न हुई शादी में दोनों परिवार के सदस्य भी मौजूद रहे। इस शादी में तमिलनाडु CPI के सचिव भी शामिल हुए।

शादी में तमिलनाडु CPI के सचिव भी शामिल हुए।

शादी में तमिलनाडु CPI के सचिव भी शामिल हुए।

दूल्हा- दुल्हन बोले – हजारों अंजान लोगों ने बधाई संदेश भेजे
वहीं, कपल ने बताया कि उन्हें हजारों की संख्या में लोगों ने बधाई संदेश भेजे हैं। दुल्हन ने कहा, ‘मुझे अपने नाम की असली ताकत तभी समझ आई, जब दीदी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनीं।’

दूल्हे ने कहा कि स्कूल में इस तरह के नाम के चलते मेरा और भाइयों का मजाक उड़ाया जाता था। उनके भाई कम्युनिज्म वकील और लेनिनिज्म चांदी के पायल की मैनुफैक्चरिंग यूनिट चलाते हैं।

दुल्हन ममता बनर्जी और दूल्हा सोशलिज्म।

दुल्हन ममता बनर्जी और दूल्हा सोशलिज्म।

पिता ने बताई इस तरह के नाम रखने की वजह
बच्चों का इस तरह नाम रखने की वजह दूल्हे के पिता और CPI के जिला सचिव मोहन ने बताया कि USSR के विघटन के बाद कई लोगों को लगा कि कम्युनिज्म खत्म हो गया। इस वजह से उस समय मैंने अपने बेटों का नाम कम्युनिज्म, लेनिनिज्म और सोशलिज्म रखा।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *