दिन में गर्मी, रात में ठंडी: बिहार में 10 फरवरी तक मौसम रहेगा सामान्य, तेज हवा से दिन और रात के तापमान में होगी हल्की गिरावट


  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Weather News; Weather Will Be Normal Till 10 February, Night Temperatures Will Drop

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मौसम विभाग के अनुसार कि 12 फरवरी से मौसम फिर सामान्य हो जाएगा।

  • तेज हवा के असर से रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जाएगी
  • पटना, गया, नालंदा, छपरा और सिवान सहित बिहार के कई जिलो में मौसम शुष्क

पटना, गया, नालंदा, छपरा और सिवान सहित बिहार के सभी हिस्सों में मौसम शुष्क बना हुआ है। इसके साथ ही हवा में नमी की मात्रा भी नहीं है। इसकी वजह से 10 फरवरी तक प्रदेश के सभी हिस्सों में मौसम सामान्य रहेगा। इस दौरान दिन में धूप होगी लेकिन तेज हवा के असर से रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जाएगी। यह स्थिति 10 फरवरी तक बनी रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार 10 फरवरी तक दिन में गर्मी और रात में सर्दी का मौसम होगा। इसके बाद हल्की बदली की आशंका है। इस समय देश के किसी हिस्से में कोई सिस्टम सक्रिय नहीं है। पहाड़ों पर बर्फबारी भी बंद है। इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ की वजह से देश के उत्तरी हिस्से में होने वाली बारिश ठहर गई है। इसका असर पड़ रहा है।

बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाएं शुष्क

बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाएं भी शुष्क हैं जिससे पटना गया सहित बिहार के सभी हिस्सों में मौसम सामान्य बना हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि 11 फरवरी से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और बिहार के तटवर्ती क्षेत्रों में चक्रवाती हवाओं के सक्रिय होने का अनुमान है। जिससे आसमान में बादल छाने और हल्के कोहरे का अंदेशा है। इसका असर बिहार में 24 घंटे तक दिखाई देगा।

12 फरवरी से फिर सामान्य होगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार कि 12 फरवरी से मौसम फिर सामान्य हो जाएगा। इसके बाद गर्मी बढ़ेगी। रात और दिन के तापमान में भी वृद्धि होने का अनुमान है। फिलहाल सोमवार को पटना में मौसम सामान्य रहा। दिन में तेज धूप निकली जिससे गर्मी का एहसास हो रहा था, हालांकि शाम को 13 से 15 किमी उत्तर पश्चिम से चलने वाली हवा से मौसम सर्द हो गया। पटना में सोमवार को अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री और न्यूनतम 10.6 डिग्री रिकार्ड किया गया। आज अधिकतम 25 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री होने का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *