दिल्ली में लाल किले पर हिंसा: जानिए कौन है आरोपी दीप सिद्धू; 13 दिन बाद लगा पुलिस के हाथ, गैंगस्टर का किरदार निभाकर हुआ था मशहूर


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दीप सिद्धू पर लाल किले पर धार्मिक झंडा लगाने और लोगों को उकसाने का आरोप है।

  • तीन फरवरी को दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर एक लाख का इनाम घोषित किया था
  • दीप सिद्धू पर लाल किले पर धार्मिक झंडा लगाने और लोगों को उकसाने का आरोप है

26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा का आरोपी पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू को आखिरकार दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया। उसे पंजाब के जीरकपुर से पकड़ा गया है। तीन फरवरी को दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर एक लाख का इनाम घोषित किया था। दीप सिद्धू पर लाल किले पर धार्मिक झंडा लगाने और लोगों को उकसाने का आरोप है। दीप सिद्धू पहले दिन से ही किसान आंदोलन से जुड़ा था, लेकिन 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद से वह फरार था।

सूत्रों के मुताबिक, दीप सिद्धू अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाली अपनी एक मित्र के संपर्क में था। वह एक्ट्रेस भी है। दीप इस मित्र को वीडियो भेजता था और वह इन वीडियो को दीप सिद्धू के सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड करती थी। कुछ दिन पहले ही दीप सिद्धू का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें उसने किसान नेताओं को धमकाया था। उसने कहा था कि किसान नेता जमीन बचाने के लिए नहीं, बल्कि राजनीति करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं।

दीप सिद्धू अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाली अपनी एक मित्र के संपर्क में था।

दीप सिद्धू अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाली अपनी एक मित्र के संपर्क में था।

दीप सिद्धू जनरैल सिंह भिंडरांवाले को क्रांतिकारी मानता है। शक है कि दीप सिद्धू को खालिस्तानी संगठन सहयोग कर रहे हैं। उसे दिल्ली हिंसा के बाद 28 जनवरी को फेसबुक पर लाइव होकर किसानों को चेतावनी दी थी, क्योंकि वह गद्दार कहे जाने से नाराज था। उसने कहा था कि अगर उसने किसान नेताओं की पोल खोलनी शुरू की तो किसी को भागने और छिपने की जगह नहीं मिलेगी। इसे कोरी धमकी न समझे और अपने जेहन में अच्छे से डाल लें।

29 जनवरी को दीप ने फिर फेसबुक पर वीडियो अपलोड किया। इसमें उसने कहा कि वह न डरता है और न ही भागा है। वह जांच में जरूर शामिल होगा। 31 जनवरी को फेसबुक पर लाइव होकर दीप सिद्धू भावुक हुआ। उसने पंजाबियों पर साथ न देने के आरोप लगाए। सभी ने मिलकर मुझे गद्दार बना दिया है। इसके बाद सिद्धू ने एक और वीडियो शेयर किया और उसमें धाराप्रवाह अंग्रेजी बोलते हुए खुद को बेगुनाह बताया और किसानों से एकजुट होने की मांग की।

दीप 2018 में आई फिल्म जोरा दास नुम्बरिया से मशहूर हुए, जिसमें उनका किरदार गैंगस्टर का था।

दीप 2018 में आई फिल्म जोरा दास नुम्बरिया से मशहूर हुए, जिसमें उनका किरदार गैंगस्टर का था।

मॉडलिंग से की थी कैरियर की शुरुआत

पंजाब के मुक्तसर जिले में अप्रैल 1984 में जन्मे दीप सिद्धू अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। दीप ने लॉ की पढ़ाई की है। वह किंगफिशर मॉडल हंट का विजेता रह चुका है। मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में मिस्टर पर्सनैलिटी का खिताब जीत चुका है। साल 2015 में उसकी पहली पंजाबी फिल्म ‘रमता जोगी’ रिलीज हुई थी। हालांकि दीप 2018 में आई फिल्म जोरा दास नुम्बरिया से मशहूर हुए, जिसमें उनका किरदार गैंगस्टर का था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *