दिल्ली में लॉकडाउन पर फैसला आज: केजरीवाल थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, लॉकडाउन खोलने का ऐलान कर सकते हैं; ऑड-ईवन फॉर्मूले से बाजार खोलने की चर्चा


  • Hindi News
  • National
  • Delhi Lockdown Latest News Update | Unlock Delhi, Corona Cases In India, Delhi Corona Cases, Corona Vaccination

नई दिल्लीएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आने के साथ ही लॉकडाउन में राहत की बात शुरू हो गई है। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को बड़ा ऐलान कर सकते हैं। केजरीवाल थोड़ी देर बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान बाजारों को खोलने की अनुमति दी जा सकती है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में ऑड-इवन के आधार पर दुकानें खोलने की अनुमति दी जा सकती है। इसके अलावा कई अन्य नागरिक सुविधाओं के संबंध में भी दिल्ली सरकार फैसला ले सकती है।

19 अप्रैल को लगा था लॉकडाउन
दिल्ली में लॉकडाउन 19 अप्रैल को लगाया गया था। इसके बाद इसे 5 बार बढ़ाया गया और फिलहाल यह 7 जून की सुबह 5 बजे तक के लिए लागू है। हालांकि, अनलॉक के पहले चरण में दो मामलों में 31 मई से छूट दी गई थी। इसमें निर्माण गतिविधियां और औद्योगिक क्षेत्रों में काम करने की इजाजत शामिल है।

बीते दिन दिल्ली में 523 केस
इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में 523 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 1,161 लोग ठीक हुए और 50 की मौत हो गई। अब तक 14.28 लाख लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 13.95 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 24,497 मरीजों की मौत हो चुकी है। यहां 8,060 का इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *