देवदूत बने सेना के जवान: कुपवाड़ा जिले में सेना के जवानों ने बर्फबारी के बीच दो गर्भवतियों को 5 किमी कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया


  • Hindi News
  • National
  • In Kupwara District, Army Personnel Picked Up Two Pregnant Women On The Shoulder Of 5 Km And Brought Them To The Hospital Amid Snowfall.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जवानों ने बर्फबारी के बीच दो गर्भवतियों को 5 किमी कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया

  • एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया,दूसरे का इलाज जारी
  • परिजनों ने सेना का धन्यवाद किया

श्रीनगर में आतंकवाद के खिलाफ लड़ रही सेना जनता की मदद करने में भी पीछे नहीं हटती। सेना ने ‘हमसाया’ प्रोग्राम शुरू किया है। कुपवाड़ा जिले में सेना को जानकारी मिली एक को महिला प्रसव पीड़ा हो रही है तो जवानों ने बिना समय गवाए बर्फबारी के बीच दो गर्भवतियों को 5 किमी कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया। एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया, दूसरे का इलाज जारी है। डॉक्टरों और परिजनों ने गर्भवती को समय पर पहुंचाने के लिए सेना का धन्यवाद किया है।

जवानों ने कंधे पर उठाकर महिला को एंबुलेंस तक पहुंचाया

कलारूस के नुनवानी गांव में देर रात सकीना बेगम को प्रसव पीड़ा हुई, लेकिन बर्फबारी के कारण एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंच सकी। खबर मिलने पर कलारूस के कंपनी कमांडर मेजर मुकेश जवान मेडिकल टीम के साथ मौके के लिए रवाना हुए, लेकिन जवानों की जिप्सी भी बर्फ में फंस गई और आगे नहीं जा सकी। मौके पर जवानों बिना देरी किए सकीना के घर पहुंचकर बर्फबारी के बीच से महिला कंधों पर उठाकर जिप्सी तक पहुंचाया और सीधा अस्पताल ले गए।

सेना कर रही जनता की मदद

सेना कर रही जनता की मदद

वहीं सोगाम इलाके में सेना के जवानों ने गर्भवती को पांच किमी कंधे पर उठाकर सोगाम अस्पताल पहुंचाया। इलाके में घुलम नबी नाम के शख्स ने 28 आरआर की मारकुल कंपनी के जवानों से अस्पताल पहुंचाने के लिए मदद मांगी और जवान भी तुरंत अलर्ट हो गए और कोशी मोहल्ला दर्दपोरा की खुर्शीद बेगम को कंधों पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया। यहां भी बर्फबारी की वजह से ना एंबुलेंस मरीज तक पहुंच पाई ना जवानों की गाड़ी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *