धोखाधड़ी का शिकार हुई केजरीवाल की बेटी: दिल्ली के CM की बेटी OLX पर बेच रही थीं सोफा, ठग ने क्यूआरकोड भेजकर खाते से 34 हजार उड़ाए


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सीएम की बेटी से धोखाधड़ी

  • नार्थ दिल्ली के सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज

साइबर ठगी करने वाले लोग किसी के प्रोफाइल को नहीं देखते। उनके लिए आम और खास में कोई अंतर नहीं, बस उनकी चाल में कोई मोहरा फंसना चाहिए। इस बार जालसाजों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी को ही ठग लिया। उसे 34 हजार रुपए की चपत लगाई गई।

पीड़िता ने घर का सोफा बेचने के लिए ओएलएक्स पर फोटो डाल विज्ञापन दिया था, जहां मिले जालसाज ने उन्हें खरीददारी के बहाने धोखा दिया। मामला नार्थ दिल्ली के सिविल लाइंस थाने का है। बहरहाल, इस मामले की जांच में साइबर सेल लगी हुई है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक रविवार को इस मामले को लेकर शिकायत मिली थी, जिसमें पीड़िता हर्षिता ने बताया उसने सोफा बेचने के लिए ओएलएक्स साइट पर फोटो डाली थी। जिसे देख एक युवक ने उनसे ऑनलाइन संपर्क किया ओर सोफा खरीदने की इच्छा जाहिर की।

उसने हर्षिता से मिले अकाउंट में पहले दो रुपए डाले। अकाउंट कन्फर्म हो गया। आरोपी ने पीड़िता को एक क्यूआर कोड भेजा जिसे स्कैन करने पर रकम अकाउंट में आने की बात कही गई।

झांसे में आई हर्षिता ने ऐसा ही कुछ किया, जिसके बाद उसके अकाउंट से हजार रुपए कट गए। इस पर सवाल पूछने पर हर्षिता को जालसाज ने बताया गलत कोड चला गया था, वह दुबारा भेज रहा है। इसे स्कैन करने पर कटे हुए रुपए वापस आ जाएंगें और सोफे की रकम भी मिल जाएगी।

दूसरी बार स्कैन करने पर रुपए फिर कट गए। इस तरह से कुल 34 हजार रुपए बैंक अकाउंट से निकल गए। मामला बेहद हाई प्रोफाइल होने की वजह से इस मुद्दे पर कोई भी पुलिस अफसर बोलने से बच रहा है। लेकिन यह कोई पहला मामला नहीं जिसमें जालसाजों ने इस तरह ऑनलाइन फ्रॉड किया। इससे पहले दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त से लेकर डीसीपी रैंक के अफसर तक जालसाजों का शिकार बन चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *