निर्देश: हाईवे पर लगी ग्रिल की ऊंचाई 7 फुट होगी, एलएंडटी एनएचएआई को भेजेगी सर्वे रिपोर्ट


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानीपत6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पानीपत. पुल के बाहर दोनों ओर लगी ऐसी ही ग्रिल की ऊंचाई बढ़ाई जाएगी।

  • ग्रिल को कूद कर करते हैं लोग सड़क पार, इससे हो चुके हैं कई हादसे

हाईवे पर लगी ग्रिल को कूदकर लोग शहर में जीटी रोड पार करते हैं। जिस कारण अनेक हादसे हो रहे हैं। कई बार सड़क पार करने वालों की जान जा रही है तो कई बार बचाने वाले वाहन चालकों की। डीसी धर्मेंद्र सिंह ने पानीपत में एनएचएआई का प्रतिनिधित्व करने वाली कंपनी एलएंडटी को निर्देश दिया है कि जीटी रोड पर लगी ग्रिल की ऊंचाई 7 से 8 फुट की जाए, ताकि कोई इसे कूदकर सड़क पार करने की कोशिश न करे। इसके लिए इंजीनियरों की टीम ने हाईवे का सर्वे किया है। लोग फुटओवर ब्रिज की बजाय ग्रिल को पार करके जाते हैं। इसलिए टीम ने ग्रिल की ऊंचाई बढ़ाने की सलाह दी है।

डीसी ने कहा कि फरीदाबाद और गुड़गांव में भी यहीं स्थिति थी। दोनों शहराें में ग्रिल की ऊंचाई सात से आठ फुट कर दी गई, इसके बाद सड़क पार करना बंद हो गया। जिससे कई लोगों की जान बच रही है। एलएंडटी एनएचएआई को लेटर भेजकर डीसी के आदेश के बारे में बताया जाएगा। एनएचएआई की मंजूरी मिलने के बाद ग्रिल की ऊंचाई बढ़ाई जाएगी।

पूरे कॉरिडोर पर बढ़ाई जा सकती है ग्रिल की ऊंचाई

वर्तमान में ग्रिल की ऊंचाई 3 फुट है। जिसे आसानी से लोग पार कर जाते हैं। ग्रिल की ऊंचाई पूरे कॉरिडोर में बढ़ानी पड़ेगी, क्योंकि शहर के बीचो-बीच ग्रिल लगी है। किसी एक जगह पर ग्रिल की ऊंचाई बढ़ाने से समस्या खत्म नहीं होगी।

अवैध पार्किंग से उठाए जाएंगे वाहन

डीसी ने अवैध पार्किंग में खड़े वाहनों को उठाने का आदेश दिया है। जेसीबी और ट्रैक्टर ट्रॉली के माध्यम से वाहन उठाए जाएंगे। जिसकी व्यवस्था रेडक्रॉस करेगा। फिर जुर्माने की राशि में से रेडक्रॉस का खर्च पूरा किया जाएगा।

खादी आश्रम के सामने जमा पानी की निकासी को कहा

डीसी ने एलएंडटी को खादी आश्रम के सामने जीटी रोड पर बारिश में जमा होने वाले पानी की निकासी का प्रबंधन करने का भी आदेश दिया है। इसके लिए एलएंडटी और नगर निगम की टीम बनाई गई है। जो इसके समाधान का रास्ता निकालेगी। एलएंडटी की ड्रेन छोटी है, जिसमें शहर की कई ड्रेन जुड़ी हुई हैं। इसलिए पानी की निकासी नहीं हो पाती।

असंध रोड पर सवारी उठाने वाले वाहनों पर सख्ती हो : डीसी ने पुलिस से कहा है कि वह असंध रोड पर सवारी उठाने वाले वाहनों पर सख्ती करे। क्योंकि, ऐसे वाहनों की वजह से असंध रोड मोड़ पर जाम लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *