न्यू जर्नी: एक्टिंग के बाद अब एंकरिंग में भी मनोज बाजपेयी ने रखा कदम, ‘सीक्रेट्स ऑफ सिनौली’ को होस्ट करते आएंगे नजर


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई14 मिनट पहलेलेखक: किरण जैन

  • कॉपी लिंक

रंगमंच, सीरियल, फिल्में और वेब सीरिज कर लेने के बाद मनोज बाजपेयी अब एक नए अवतार में नजर आएंगे। वे मंगलवार से डिस्कवरी ऐप और चैनल पर डॉक्युमेंट्री ‘सीक्रेट्स ऑफ सिनौली- डिस्कवरी ऑफ द सेंचुरी’ में एंकरिंग करते दिखाई देंगे। इसे डायरेक्टर नीरज पांडे के बैनर तले बनाया गया है।

एंकिरंग भी बड़ा ही प्यारा काम है
मनोज बाजपेयी ने अपनी इस नई पारी के बारे में बताया, “एंकिरंग भी बड़ा प्यारा काम है। साथ ही यहां हम 4000 साल पुरानी कहानी बता रहे हैं, जब भारत सोने की चिड़िया थी। मुझे हिस्ट्री में दिलचस्पी रही है। मेरा ग्रैजुएशन भी हिस्ट्री में ही था। फिर इसे नीरज पांडे बना रहे थे तो उन्हें मना नहीं कर सकता था। वह मुझे अपने किसी भी प्रोजेक्ट में किनारे में भी कहीं खड़े रहने को भी कह दें तो वो भी मैं करने को तैयार हूं। नीरज पांडे के साथ मेरा रिश्ता ही कुछ ऐसा है। मेरे करियर में एक पांच साल का फेज था, जहां मुझे काम नहीं मिल रहा था। उस दौर में उनसे मेरे संबंध बने थे। यह डॉक्युमेंट्री भी कमाल की है, जो अंग्रेजों की कई थ्योरीज का पर्दाफाश करती है।”

एंकरिंग में मुझे बेयर ग्रिल्स काफी रोचक लगते हैं
मनोज ने कहा, “एंकरिंग में मुझे बेयर ग्रिल्स काफी रोचक लगते हैं। हालांकि मैं उनकी तरह करतब नहीं कर सकता। मुझे तो ऊंचाई से नीचे देखने में भी डर लगता है। हिस्टॉरिकल जॉनर की फिल्मों में इन दिनों काफी काम हो रहा है। मेरी ख्वाहिश है कि मौका मिलने पर मैं सम्राट अशोक का रोल प्ले करना चाहूंगा। मैं चाहता हूं कि कोई अभी ही ऑफर कर दे, वरना बूढ़ा अशोक प्ले करना होगा।”

गांधीजी का किरदार मुझे बड़ा आकर्षित करता है
एक्टर ने कहा, “अशोक के अलावा गांधीजी का किरदार भी मुझे बड़ा आकर्षित करता है। उनके बारे में जितना पढ़ा जाए, कहा जाए, सब कम है। कभी कभी लगता है कि वो योगी न होते हुए भी योगी थे। वो टिपिकल आंदोलनकारी न होते हुए भी आंदोलनकारी थे। उन्होंने देश को नई राह दी। उनका रोल भी प्ले करना चाहूंगा। हालांकि, यह काम आसान नहीं है। एक तो यह पता नहीं कि उनका किरदार अब तक जो लोग प्ले कर चुके हैं, उतना बेहतर मैं कर पाऊंगा या नहीं, वह एक मसला जरूर होगा। गांधी को निभाने के लिए तो उनकी जीवन शैली पहले अपनानी होगी।

‘द फैमिली मैन 2’ की रिलीज तसल्ली से की जाएगी
मनोज ने ‘द फैमिली मैन 2’ पर बात करते हुए कहा, “वेब सीरीज अभी तो रिलीज नहीं हो रही है। हालांकि, सोशल मीडिया पर इसको लेकर काफी बातें चल रहीं हैं। हकीकत यह है कि इस पर ‘अमेजॉन प्राइम वीडियो’ वालों ने एक फैसला लिया है। वो यह है कि इसकी रिलीज तसल्ली से की जाए, तभी इस शो को जस्टिफाई किया जा सकेगा। वो इसलिए कि इसके चाहने वाले न सिर्फ इंडिया, बल्कि विदेशों में भी हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *