पंजाब में नए विवाद की सुगबुगाहट: बठिंडा में सरपंच के पति ने राम की रिहाई और PM मोदी की लंबी उम्र के लिए की अरदास, पुलिस ने तुरंत किया गिरफ्तार


  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda(Punjab): Ardas For The Releasing Of Dera Sachcha Sauda Chief Gurmit Ram Rahim Singh In Gurudwara, FIR Launched

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बठिंडाएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बठिंडा में गुरुद्वारे में अरदास करते महिला सरपंच राजपाल कौर के पति गुरमेल सिंह खालसा और रोहतक की जिला जेल में बंद दुष्कर्म के मामले में सजायाफ्ता डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (दाएं), जिसकी रिहाई के लिए अरदास करने पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

पंजाब में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) और सिरसा के डेरा सच्चा सौदा चीफ गुरमीत राम रहीम सिंह के बीच ठंडा पड़ चुका विवाद एक बार फिर से सिर उठा सकता है। गुरुवार को बठिंडा में एक गुरुद्वारे में दुष्कर्म और हत्या के मामलों में सजा काट रहे डेरा चीफ की रिहाई के लिए अरदास की गई। अरदास भी एक समुदाय विशेष से ताल्लुक रखते सरपंच के पति ने की है। इसके चलते धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज करके पुलिस ने संबंधित व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पंजाब में दलित समुदाय से मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान करने के लिए इस शख्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की और उनकी लंबी उम्र की भी कामना की है।

घटना बठिंडा के बीड़ तालाब बस्ती इलाके की है। मिली जानकारी के अनुसार यहां महिला सरपंच राजपाल कौर के पति गुरमेल सिंह खालसा ने गुरुद्वारा दसवीं बादशाही में अरदास करके सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को रिहा करने की मांग की है। गुरुद्वारे में इस अरदास का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद जैसे ही मामला पुलिस के पास पहुंचा, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गुरमेल सिंह खालसा को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने गुरमेल सिंह खालसा के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में केस दर्ज किया है।

बता दें कि गुरमीत राम रहीम सिंह गुरु गोविंद सिंह के वेश में दिखने के बाद विवाद में आ गया था। पंजाब में कर्फ्यू तक की नौबत आ गई थी। इसके बाद राम रहीम की MSG सीरिज की फिल्में भी पंजाब में बैन हो गई थी। बरसों बाद बड़ी मुश्किल से SGPC ने राम रहीम को माफ किया था। बात यहां भी नहीं खत्म हुई, राम रहीम को माफी दिलाने को लेकर भी विवाद हुआ और इस मामले में पंजाब की सत्ता में रहे बादल पिता-पुत्र प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल के अलावा बॉलीवुड कलाकार अक्षय कुमार भी गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले की जांच कर रही SIT के राडार पर आ गए थे।

अब गुरुवार को गुरमेल सिंह खालसा ने न सिर्फ डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख की रिहाई की अरदास की, बल्कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लंबी उम्र मांगते हुए उस फैसले की सराहना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि पंजाब में इस बार मुख्यमंत्री दलित समुदाय से बनाया जाएगा। साथ ही गुरमेल ने सूबे के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल के खिलाफ भी शब्द बोले हैं। इसी के चलते कार्रवाई की गई है। इसकी पुष्टि करते हुए बठिंडा थाना सदर के SHO बंत सिंह का कहना है कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *