पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले बवाल: बांकुड़ा TMC दफ्तर में बम विस्फोट में 3 झुलसे, कांग्रेस-वाम मोर्चा पर लगाया आरोप; भाजपा ने कहा-बम बनाने के दौरान हुई घटना


  • Hindi News
  • National
  • Bomb Blast In Bankura TMC Office, 3 People Scorched, Trinamool Accuses Congress Left Front; BJP Said Incident Occurred During Bomb Making

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बांकुड़ा14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

TMC के कार्यकर्ताओं ने IFS के कार्यकर्ता पर विस्फोट का आरोप लगाया। इस पर दोनों गुटों के बीच बहस हुई और मामला मारपीट तक पहुंच गया। इसमें IFS के चार लोगों के घायल होने की जानकारी है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले शुक्रवार शाम तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यालय में बम विस्फोट की खबर है। घटना बांकुरा जिले की जोयपुर की है, जिसमें 3 लोग झुलस गए हैं। TMC के स्थानीय नेताओं का आरोप है कि घटना के पीछे कांग्रेस-वाम माेर्चा के लोगों का हाथ है। वहीं, भाजपा ने कहा कि TMC कार्यालय में बम बनाने के दौरान यह विस्फोट हुआ है।

विस्फोट के बाद दो गुट आमने-सामने, चार घायल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोट के बाद दो गुट एक-दूसरे से भिड़ गए। TMC के कार्यकर्ताओं ने IFS के कार्यकर्ता पर विस्फोट का आरोप लगाया। इस पर दोनों गुटों के बीच बहस हुई और मामला मारपीट तक पहुंच गया। इसमें IFS के चार लोगों के घायल होने की जानकारी है। इन्हें विष्णुपुर अस्पताल भेजा गया है। बता दें कि IFS इस बार कांग्रेस-वाम दल के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। IFS फुरफुरा शरीफ के प्रमुख अब्बास सिद्दीकी की पार्टी है।

स्थिति बिगड़ती देख यहां भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं, घटना पर चिंता जताते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीश धनखड़ ने सोशल मीडिया पर कहा कि राजनीतिक दलों को तटस्थता बनाए रखनी चाहिए। ऐसा कोई भी काम नहीं करना चाहिए जिससे कानून-व्यवस्था बिगड़े। पुलिस प्रशासन को भी मामलों पर कड़ी नजर रखनी चाहिए।

बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव 27 मार्च को होने वाला है। पहले चरण में 5 जिलों पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्व मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा और झारग्राम की 30 सीटों पर चुनाव होना है।

कल कोलकाता में 22 क्रूड बम हुए थे बरामद
कालेकाता पुलिस ने गुरुवार को करया इलाके से 22 क्रूड बम बरामद किए थे। ज्वाइंट कमिश्नर (क्राइम) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि टीम ने करया थानांतर्गत सीईएससी ट्रांसफोर्मर के निकट शिवतल्ला खालपार के एक मकान से 22 पीस क्रूड बम बरामद किया है। घटनास्थल पर बम निरोधी दस्ते की टीम भी पहुंची और बमों को निष्क्रिय कर दिया गया है।

मिनी वैन के पेड़ से टकराने के कारण ये हादसा हुआ।

मिनी वैन के पेड़ से टकराने के कारण ये हादसा हुआ।

त्रिपुरा में 5 बीजेपी वर्कर्स की सड़क हादसे में मौत, छह घायल
त्रिपुरा में अमित शाह की रैली से लौट रहे भाजपा के पांच कार्यकर्ताओं की सड़क हादसे में मौत हो गई, जबकि 6 अन्य घायल हो गए। घटना नूतनबाजार की है। बताया जा रहा है कि मिनी वैन के पेड़ से टकराने के कारण ये हादसा हुआ।

खबरें और भी हैं…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *