पहले फेज के चुनाव के बाद शाह का दावा: गृह मंत्री बोले- बंगाल में पहले फेज की 30 में से 26 सीटें जीतेंगे, कुल 200 सीटें जीतकर सरकार बनाएंगे


  • Hindi News
  • National
  • Amit Shah Press Conference Live News Update | West Bengal Assembly Election 2021, Assam Assembly Election 2021, Maharashtra Political Crisis, Home Minister Amit Shah, Amit Shah Live, Mamata Banerjee, Uddhav Thakre

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अमित शाह ने कहा कि बंगाल में 200 और असम में हम पहले से ज्यादा सीटें लाकर सरकार बनाएंगे।

पश्चिम बंगाल और असम में पहले फेज की वोटिंग शनिवार को होने के बाद गृह मंत्री अमित शाह आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि असम और बंगाल इस चुनाव से पहले चुनावी हिंसा के लिए जाने जाने वाले प्रदेश थे। दोनों जगह पहले चरण में शांतिपूर्ण मतदान हुआ। यह आने वाले समय के लिए शुभ संकेत हैं। शाह ने दावा किया कि बंगाल में भाजपा 30 में से 26 सीटें जीतेगी।

शाह ने कहा कि बंगाल में हमारा वोट भी बढ़ेगा और हमारी सीटों पर जीत का अंतर भी बढ़ेगा। वहीं, असम में 47 में से 37 सीटों पर भाजपा को जीत मिलेगी।

शाह ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में तुष्टिकरण, घुसपैठ, भ्रष्टाचार का बोलबाला था। कोरोना के खिलाफ लड़ाई, अंफान में लापरवाही, महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों से जनता ममता सरकार से निराश हुई। 27 साल के लेफ्ट के शासन के बाद जनता को दीदी से काफी उम्मीद थी, लेकिन जनता को निराशा ही हाथ लगी। मोदी जी के नेतृत्व में हमने जो सोनार बांग्ला का संदेश दिया है, उससे जनता में उम्मीद की अलख जगी है।

अमित शाह ने कहा कि बंगाल में 200 और असम में हम पहले से ज्यादा सीटें लाकर सरकार बनाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में असम में जो विकास हुआ है, वहां की हमारी सरकार ने जिस प्रकार से अभूतपूर्व विकास किया है, इसको बड़ा जनसमर्थन मिल रहा है। डबल इंजन सरकार का कॉन्सेप्ट असम की जनता को भाजपा के आचरण से समझ में आया है।

गृह मंत्री ने कहा, ‘नंदीग्राम की जनता से कहना चाहता हूं कि बंगाल में परिवर्तन उनके हाथ में ही है। ऐसे तो पूरे प्रदेश में परिवर्तन की जरुरत है, लेकिन अगर नंदीग्राम की जनता खुद ठान ले तो परिवर्तन अपने आप हो जाएगा।’

TMC की ओर से गड़बड़ी के आरोप पर शाह ने कहा कि यह सब उनकी हार के संकेत हैं। उनकी शिकायत यह नहीं है कि गड़बड़ी हुई है। उनकी शिकायत है कि वे गड़बड़ी नहीं कर पा रहे हैं।

बंगाल में 79.79% और असम में 72.14% वोटिंग
इससे पहले पश्चिम बंगाल और असम की कुल 77 सीटों पर शनिवार को पहले फेज की वोटिंग हुई। इनमें बंगाल की 30 और असम की 47 सीटें शामिल हैं। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, शाम 6 बजे तक यानी 11 घंटे में बंगाल में 79.79% और असम में 72.14% वोटिंग हुई। कोरोना की वजह से पोलिंग का समय 1 घंटे बढ़ाकर शाम 6 बजे तक किया गया था।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *