पीएम की अफसरों से सीधी बात: मोदी 10 राज्यों के 54 कलेक्टरों के साथ आज करेंगे वर्चुअल मीटिंग, कोरोना से निपटने पर होगी चर्चा


  • Hindi News
  • National
  • Narendra Modi To Hold Meeting With 54 Collectors From 10 States, To Discuss On Dealing With Corona

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कलेक्टरों से साथ होने वाली आज की वर्चुअल मीटिंग में प्रधानमंत्री मोदी कोरोना से निपटने पर चर्चा करेंगे। इससे पहले उन्होंने 18 मई को 9 राज्यों के 46 जिला कलेक्टरों के साथ बैठक की थी। (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे कोरोना महामारी पर नियंत्रण को लेकर 10 राज्यों के 54 जिले के कलेक्टरों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान वे कोरोना की दूसरी लहर में बने हालात और उससे निपटने के अनुभवों पर अफसरों के साथ चर्चा करेंगे। यह बैठक वर्चुअल तौर पर आयोजित की जाएगी। इससे पहले PMO की तरफ से मीटिंग को लेकर राज्यों के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक (DGP) को पत्र लिखकर जानकारी दे दी गई थी।

इन 10 राज्यों के कलेक्टर होंगे शामिल
प्रधानमंत्री जिन 10 राज्यों के कलेक्टरों के साथ बैठक करेंगे, उनमें झारखंड, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, केरल, राजस्थान, उड़ीसा, हरियाणा, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश और पुड्डुचेरी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार पीएम की बैठक से पहले केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने इस मामले में राज्यों से प्रजेंटेशन मांगा था। इसे 19 मई तक PMO ऑफिस भेजने के निर्देश दिए थे।

18 मई को 9 राज्यों के कलेक्टरों के साथ कर चुके हैं बैठक
इससे पहले भी 18 मई को 9 राज्यों के 46 जिला कलेक्टरों के साथ पीएम मोदी वर्चुअल मीटिंग कर चुके हैं। इस मीटिंग में उन्होंने कहा था कि जब एक जिला जीतता है, तभी देश जीतता है। हमारे देश में जितने जिले हैं, उतनी ही अलग-अलग चुनौतियां है। इस दौरान उन्होंने जिले में लोकल कन्टेनमेंट जोन, एग्रेसिव टेस्टिंग और लोगों तक सही और पूरी जानकारी पहुंचाने पर जोर दिया था।
उन्होंने साथ ही कहा था कि जिले के अस्पतालों में कितने बेड उपलब्ध हैं? कहां उपलब्ध हैं? इस तरह की जानकारी देने से लोगों की सहूलियत बढ़ती है। साथ ही उन्होंने कालाबाजारी पर लगाम लगाने के लिए भी सख्त निर्देश दिए थे।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *