पूर्वानुमान से 4 डिग्री नीचे गिरा रांची का न्यूनतम पारा: तीन दिन तक दिन में ठंड से राहत और रात में रहेगी कनकनी


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रांची19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिन चढ़ने के साथ ही लोगों को ठंड से राहत मिलती है लेकिन शाम होते ही कनकनी बढ़ जा रही है। (फाइल)

रांची में सुबह से धूप खिली है। आसमान साफ है। दिन चढ़ने के साथ ही लोगों को ठंड से राहत मिलती है लेकिन शाम होते ही कनकनी बढ़ जा रही है। पिछले 24 घंटे में रांची के न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक पछुआ हवा के कारण कनकनी बढ़ रही है।

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र रांची का पूर्वानुमान था कि सोमवार को रांची का तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। सोमवार रात को रांची का न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि रविवार को रांची का न्यूतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

तीन दिन बाद धीरे-धीरे कम होगी सर्दी

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आने वाले दिनों में राजधानी रांची में गर्मी बढ़ेगी। अगले तीन में अधिकतम तापमान में लगभग चार डिग्री की बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। वहीं न्यूनतम तापमान 09-10 डिग्री तक रहने की संभावना है। हालांकि रांची के अलावा राज्य के कुछ जिले कोडरमा, हजारीबाग, चतरा, लातेहार, लोहरदगा, सिमडेगा, पलामू व गढ़वा का न्यूनतम तामपमान में और गिरावट के संकेत मिल रहे हैं।

पिछले 24 घंटे में जमशेदपुर सबसे गर्म रहा
वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम शुष्क रहा। राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान जमशेदपुर और मेदिनीनगर में 26.4 डिग्री रिकार्ड किया गया। इसके साथ ही सबसे ज्यादा कम न्यूनतम तापमान मेदिनीनगर 8.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *