पेड़ पर लटकता मिला शव: परिजनों ने कहा-सुसाइड नहीं हत्या कर लटकाया है; एक दिन पहले युवक ने फोन पर कहा था, कुछ लोग मेरे पीछे है


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मनोहरपुर इलाके में शिवपुरी में घर से एक दिन पहले गायब युवक का शव मंगलवार को पेड़ पर लटकता हुआ नजर आया। मौके पर मौजूद पुलिस और ग्रामीण

  • जयपुर जिले में मनोहरपुर थाना इलाके में शिवपुरी कस्बे की घटना
  • आरटीओ ऑफिस शाहपुरा में दलाली का काम करता था मृतक युवक

जिले के मनोहरपुर थाना इलाके में मंगलवार सुबह एक युवक का शव सड़क किनारे बीहड़ में पेड़ पर लटकता हुआ मिला। परिजनों ने उसकी हत्या की आशंका जाहिर की है। ऐसे में करीब तीन घंटे बाद भी उसका शव नहीं उतारा जा सका। सूचना मिलने पर कोटपूतली एडिशनल एसपी रामकुमार कस्वां, मनोहरपुर थानाप्रभारी अशोक कुमार, सीओ सुरेंद्र कृष्णियां सहित पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा।

तब शव की पहचान 24 वर्षीय विक्रम योगी पुत्र शंकर योगी के रुप में की। वह मनोहरपुर कस्बे में ही दौसा हाइवे पर बोबाड़ी गांव का रहने वाला था। शाहपुरा आरटीओ ऑफिस में दलाली का काम करता था। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार विक्रम सोमवार सुबह आरटीओ कार्यालय जाने के लिए रवाना हुआ था। इसके बाद घर नहीं लौटा।

कल शाम को दो बार फोन कर परिजन से कहा था कि कुछ लोग मेरे पीछे है

बताया जा रहा है कि शाम करीब 6 बजे उसने अपने परिजन को दो बार मोबाइल फोन से कॉल किया था। जिसमें बताया था कि उसके पीछे कुछ लोग लग रहे है। फिर दोबारा फोन किया कि कुछ लोगों ने उसे घेर लिया है। इसके बाद उसका मोबाइल से बात नहीं हो सकी। विक्रम के फोन आने पर परिजन तत्काल मनोहरपुर थाने पहुंचे। वहां उसकी गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई।

इसके बाद पुलिस और परिजनों ने विक्रम योगी को तलाश करना शुरु कर दिया। इसके बाद आज मंगलवार को गठवाड़ी के पास शिवपुरी में कुछ लोग शौच करने सड़क किनारे सूनसान जगह पहुंचे। तब वहां एक युवक का शव लटकता देखकर पुलिस को सूचना दी। ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए डॉग स्क्वायड और एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया गया।

एक साल पहले हुई थी मृतक युवक की चाची की हत्या

परिजनों ने बताया कि पिछले साल दिसंबर माह में जमीन को लेकर चल रहे विवाद में कुछ लोगों ने मृतक विक्रम योगी की चाची भंवरी देवी की हत्या कर दी थी। जिसमें वह मुख्य गवाह था। इस केस में कुछ लोग अब भी फरार चल रहे है। ऐसे में विक्रम योगी के परिजनों का आरोप है कि रंजिश में विक्रम की हत्या की जा सकती है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहां ग्रामीण व पुलिस काफी संख्या में इकट्‌ठा है।

रिपोर्ट एवं फोटो: परमेश्वर शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *