फेसलिफ्ट मॉडल: ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च हुई यामाहा 2021MY FZ FI और FZS FI मोटरसाइकिल, पुराने मॉडल से 2500 रु. तक महंगी हुई


  • Hindi News
  • Tech auto
  • 2021 Yamaha FZ FI And FZS FI Bike Launch Update; Check Price, Specification And Other Details

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • कंपनी ने दोनों मॉडल के एग्जॉस्ट नोट को ट्यून किया गया है
  • बाइक का वजन अब 2 किलो घटकर 135 किलो रह गया है

यामाहा ने भारतीय बाजार में 2021MY FZ FI और FZS FI मोटरसाइकिल को लॉन्च कर दिया है। यह फेसलिफ्ट मॉडल हैं। 2021 FZ FI की शुरुआती कीमत 1.03 लाख रुपए जबकि FZS FI की शुरुआती कीमत 1.07 लाख रुपए है। पुराने मॉडल की तुलना में यह क्रमशः 1000 और 2500 रुपए ज्यादा है। (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम, दिल्ली)

बाइक में जोड़े गए हैं नए कलर ऑप्शन
MY अपडेट के अलावा कंपनी ने इसमें नई कलर स्कीम जोड़ी है। 2021 FZ FI रेसिंग ब्लू और मैटेलिक जबकि नई FZS FI नए मैट रेड, डार्क मैट ब्लू, डार्क नाइट और विंटेज एडिशन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी।

ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी से लैस है 2021 मॉडल
सबसे बड़ा अपडेट यह है कि कंपनी ने इसमें ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी को जोड़ा है। तकनीक की मदद से बाइक को एक खास तरह के ऐप के साथ कनेक्ट किया जा सकेगा। जिसके बाद राइडर कॉल बैक, लोकेशन, हजार्ड और ई-लॉक की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा बाइक के साइड स्टैंड में इंजन कटऑफ स्विच भी मिलेगा, जो अब पूरी रेंज में उपलब्ध है। बाइक का वजन अब 2 किलो कम होकर 135 किलो रह गया है।

इंजन पावर में नहीं मिलेगा कोई बड़ा बदलाव

  • कंपनी ने दोनों मॉडल के एग्जॉस्ट नोट को भी ट्यून किया गया है। इंजन की बात करें तो दोनों ही मॉडल में 149 सीसी सिंगल सिलेंडर फ्यूल-इजेक्टेड एयर-कूल्ड बीएस6 इंजन है, जिसके पावर आउटपुट में कोई बदलाव नहीं मिलेगा। यह पहले की तरह ही 12.2 बीएचपी का मैक्सिमम पावर और 13.6 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।
  • इसके अलावा दोनों ही मॉडल में एलईडी हेडलैंप, सिंगल पीस सैडल, 140 एमएम वाइड रियर रेडियल टायर और सिंगल-चैनल एबीएस सिस्टम के साथ जोड़ा गया है दोनों में 13 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा। कंपनी का कहना है कि भारत में FZ नेमप्लेट काफी पॉपुलर है और हर महीने कंपनी के सेल्स वॉल्यूम में एक बड़ा योगदान देती है। लेटेस्ट जनरेशन मॉडल में कई अपग्रेड किए गए हैं। बाजार में इसका मुकाबला होंडा एक्सब्लेड, बजाज पल्सर एनएस 160 और टीवीएस अपाचे आरटीआर160 4वी से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *