फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका: आज से नगर निगम-सीआरपीएफ कैम्प में वैक्सीनेशन, 13 फरवरी तक लक्ष्य किया जाएगा पूरा


  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya
  • Vaccination In Municipal Corporation CRPF Camp From Today, Target To Be Completed By February 13

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गया19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • मीडियाकर्मी फ्रंटलाइन की सूची से गायब, 14 फरवरी से सेकेंड डोज देने की होगी शुरुआत

फ्रंट लाइन वर्करों को अब जिले भर में बनाए गए सभी सेंटरों पर कोविड 19 का टीका देने का काम शुरू कर दिया गया है। वहीं 9 फरवरी यानि आज भर शेष बचे हेल्थ केयर वर्करों को टीका दिया जाएगा। इस संबंध में डीआईओ सुरेन्द्र चौधरी ने बताया कि फ्रंट लाइन वर्करों को जिले भर के 24 प्रखंडों में स्थित सेंटर और गया शहरी इलाके में 6 सेंटरों पर कोविड 19 का वैक्सीनेशन का कार्य शुरू कर दिया गया है।

इसकी पूरी तैयारी की गई है, कि आगामी 13 फरवरी तक हर हाल में फ्रंट लाइन वर्करों के कोविड 19 के टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा किया जा सके। वहीं शेष छूटे हेल्थ केयर वर्करों को आज तक यानि 9 फरवरी तक टीका दिया जाएगा। डीआईओ सुरेन्द्र चौधरी ने बताया कि 14 फरवरी से सेकेंड डोज देने की तैयारी है।

इसलिए पूरी कोशिश है, कि 13 फरवरी तक फ्रंट लाइन वर्करों को कोविड 19 का टीका देने का लक्ष्य पूरा किया जाए। बताया कि मंगलवार से नगर निगम और सीआरपीएफ कैम्प में भी वैक्सीनेशन का काम शुरू किया जा रहा है। जिला मुख्यालय के बाद प्रखंडों में फ्रंट लाइन वर्करों की संख्या बहुत ज्यादा नहीं है, ऐसे में 13 फरवरी तक इनका वैक्सीनेशन कर लिया जाएगा।

100% के लक्ष्य को परैया सेंटर पर किया गया पूरा
परैया स्थित सेंटर पर 100 प्रतिशत का लक्ष्य पूरा किया गया है, बल्कि यहां लक्ष्य से दो ज्यादा का ही टीकाकरण किया गया। परैया में 468 का लक्ष्य था, यहां 470 को कोविड 19 का टीका दिया गया है। वहीं इसके अलावे 90 या इससे अधिक प्रतिशत वाले सेंटर में गया का जेपीएन अस्पताल 91 प्रतिशत, अतरी 90, बांकेबाजार 98, बाराचटटी 93, डोभी 99, डुमरिया 96, खिजरसराय 97, इमामगंज 96, मोहड़ा 97 आदि शामिल हैं।

19614 में 17179 हेल्थ केयर वर्कर का वैक्सीनेशन
गया जिले में कुल 19614 हेल्थ केयर वर्करों को कोविड 19 का टीका दिया जाना है। इसमें से अब तक 17179 को टीका दिया जा चुका है। फिलहाल कुल प्रतिशत 88 प्रतिशत का पहुंच गया है। वहीं मंगलवार को अंतिम दिन हेल्थ केयर वर्करों को टीका दिए जाने के बाद वर्तमान का 88 प्रतिशत में और भी ज्यादा वृद्धि हो सकती है। अब शेष बचे हेल्थ केयर वर्करों को वैक्सीन दिया जाएगा, ऐसे लोगों की संख्या सिर्फ 2435 रह गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *