बंगाल का सियासी घमासान: पहले चरण के मतदान को लेकर PM मोदी आखिरी बार कांटी में रैली करेंगे, दिव्येंदु अधिकारी BJP में हो सकते हैं शामिल


  • Hindi News
  • National
  • Bengal Election Update; PM Modi Rally Kanti, PM Modi Rally In Kanti , Divyendu Officials Can Join BJP

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आखिरी चरण के मतदान के लिए कांटी के मिदनापुर में रैली को संबोधित करेंगे। – फाइल फोटो

पहले चरण के मतदान को लेकर आज यानी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी आखिरी रैली को पूर्वी मिदनापुर के कांठी में थोड़ी देर में संबोधित करेंगे। इसके अलावा दोपहर 3 बजे वह असम के बिहपुरिया और शाम 5:15 बजे सिपलझर में रहेंगे। बंगाल में पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होनी है। ऐसे में सारी पार्टियां चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। इस रैली में सभी की निगाहें शुभेन्दु अधिकारी के भाई और तमलुक सीट से तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसद दिव्येंदु अधिकारी पर भी टिकी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वे आज प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करेंगे। साथ ही BJP में शामिल हो सकते हैं।

इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रोड शो किया था। अमित शाह ने यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए हिंसा का मुद्दा उठाया था। वहीं, ममता बनर्जी ने पुरुलिया रैली में आरोप लगाया कि उन्हें प्रचार से रोकने के लिए हमला किया गया।​​​​​

अधिकारी परिवार का BJP में शामिल होना बड़ा झटका
दिव्येंदु अधिकारी आज अगर BJP में शामिल होते हैं, तो तृणमूल कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका होगा। वहीं, उनके भाई शुभेन्दु अधिकारी नंदीग्राम से BJP के उम्मीदवार हैं। इससे पहले रविवार को उनके पिता और कां​​​​​​​ठी सीट से लोकसभा सांसद शिशिर अधिकारी पूर्वी मिदनापुर के एगरा में अमित शाह की रैली में BJP में शामिल हो गए थे। 2009 से तृणमूल के टिकट पर शिशिर अधिकारी कांठी सीट से सांसद रहे हैं। वे तृणमूल के संस्थापक सदस्यों में से हैं और 23 साल से पार्टी के साथ जुड़े थे। इससे पहले शिशिर अधिकारी ने एगरा में हुई रैली में कहा था कि यह मेरे आत्मसम्मान की लड़ाई है। मैं हमेशा फाइटर रहा हूं। हम फुटपाथ से आएं। मैं वैसा ही करूंगा जैसे शुभेन्दु कहेगा।

BJP नेता के घर फायरिंग
इधर BJP नेता के घर अज्ञात लोगों द्वारा हमला करने की बात सामने आई है। प्रदेश युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष दिग्विजय सिंह के घर 6 राउंड की फायरिंग की है। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। घटना आसनोल शहर के हीरापुर थाने के बर्नपुर इलाके में रात 1:00 बजे हुई है। BJP के नेताओं ने लोगों को डराने का आरोप लगाया है। वहीं, दिग्विजय सिंह के घर आज MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा जाएंगे।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *