बंगाल का सियासी घमासान: ममता के घायल होने के बाद TMC आज घोषणा-पत्र जारी नहीं करेगी; चुनाव आयोग के सामने मुद्दा उठाएगी


  • Hindi News
  • National
  • West Bengal Assembly Elections 2021 Latest Update; West Bengal Assembly Elections 2021, West Bengal Assembly Elections, CM Mamata Banerjee In Nandigram, CM Mamata Banerjee, BJP Shubhendu Adhikari, TMC Manifesto, Attack On Mamata

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घायल होने की वजह से तृणमूल कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र का ऐलान टाल दिया है। इससे पहले पार्टी गुरुवार को कालीघाट में मैनिफेस्टो जारी करने वाली थी। वहीं, पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है। TMC ने पूरी घटना के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताया है। पार्टी ने मामले में राजनीतिक साजिश के आरोप लगाए हैं।

उधर, TMC मामले को लेकर चुनाव आयोग के पास जाने की तैयारी में है। पार्टी के नेता पार्थ चैटर्जी ने बताया कि हम गुरुवार को चुनाव आयोग के पास जाएंगे। उन्होंने कहा कि कुछ कायर लोग लगातार ममता को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कोई भी उन्हें रोक नहीं सका। ममता बनर्जी पर हमला एक साजिश थी।

उन्होंने कहा कि पहले राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) कानून-व्यवस्था को बदल दिया गया। उसके बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक को हटा दिया गया और अब यह घटना हुई। ये सब एक सोची-समझी साजिश के तहत हो रहा है।

ममता ने कहा था- किसी ने उन्हें धक्का दिया
अपने दो दिन नंदीग्राम दौरे के दौरान ममता बुधवार शाम को घायल हो गईं थीं। उन्हें पैर में चोट लगी है। इस घटना के बाद उन्हें कोलकाता के SSKM हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बुधवार को ही नंदीग्राम से नामांकन दाखिल किया था। इस घटना के बाद ममता ने कहा था कि किसी ने उन्हें धक्का दिया, इसी वजह से पैर में चोट लगी।

ममता ने कहा, ‘4-5 लोगों ने गाड़ी एकदम बंद कर दी। मुझे बहुत चोट लग गई। वहां लोकल पुलिस से कोई नहीं था। किसी की साजिश जरूर है। यह जानबूझकर किया गया है।’

भाजपा बोली- यह सियासी स्टंट
वहीं, भाजपा इसे सियासी स्टंट करार दिया है। भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘ये ममता का सियासी स्टंट है।’ वहीं पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा, ‘ममता बनर्जी ने हमदर्दी पाने के लिए ड्रामा किया। उनके साथ भारी पुलिस फोर्स मौजूद थी। ऐसे में उनके करीब कौन पहुंच सकता है? हमला करने वाले अचानक तो प्रकट नहीं हुए होंगे। उन्हें पकड़ा जाना चाहिए।’

नंदीग्राम में बुधवार को शुभेंदु ने हनुमान मंदिर में पूजा की। वहीं, ममता ने शिव मंदिर पहुंचकर जलाभिषेक किया

नंदीग्राम में बुधवार को शुभेंदु ने हनुमान मंदिर में पूजा की। वहीं, ममता ने शिव मंदिर पहुंचकर जलाभिषेक किया

राज्यपाल धनखड़ ममता को देखने अस्पताल पहुंचे
इसके बाद बुधवार शाम को ही बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ममता को देखने अस्पताल पहुंचे थे। देर रात ममता के भतीजे और TMC के सांसद अभिषेक बनर्जी भी कोलकाता के हॉस्पिटल पहुंचे। अस्पताल से बाहर निकलते समय उन्होंने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री को गंभीर चोट के साथ क्रैक भी आए हैं।

नंदीग्राम में ममता-शुभेंदु आमने-सामने
नंदीग्राम में ममता का सामना कभी उनके करीबी रहे और अब भाजपा के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से है। ममता नामांकन दाखिल कर चुकी हैं, जबकि शुभेंदु शुक्रवार को अपना नामांकन जारी करेंगे।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *