बंगाल का सियासी घमासान: लगातार दूसरे दिन रैली करेंगी ममता बनर्जी; पुरूलिया के झालदा और बलरामपुर में व्हील चेयर पर ही करेंगी चुनाव प्रचार


  • Hindi News
  • National
  • Mamta Banerjee Jhalda Balrampur Rally Update | West Bengal Election 2021 Latest News Today

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने चोटिल होने के बाद रविवार से चुनाव प्रचार शुरू किया। इस दौरान ममता व्हील चेयर पर बैठकर लोगों के बीच पहुंच रही हैं।

पश्चिम बंगाल का सियासी घमासान तेज होता जा रहा है। इस बीच राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी सोमवार को पुरूलिया में चुनाव प्रचार करेंगी। इस दौरान ममता पुरूलिया के झालदा और बलरामपुर में भी रैली करेंगी।

ममता को 10 फरवरी को नंदीग्राम में चोट लगी थी
ममता 10 फरवरी की शाम नंदीग्राम में घायल हुई थीं। उन्हें पैर में चोट लगी है। इस घटना के बाद उन्हें कोलकाता के SSKM हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बुधवार को ही नंदीग्राम से नामांकन दाखिल किया था। घटना के बाद ममता ने आरोप लगाया था कि किसी ने उन्हें धक्का दिया, इसी वजह से पैर में चोट लगी। वहां स्थानीय पुलिस का कोई भी बंदा नहीं था। किसी की साजिश जरूर है। यह जानबूझकर किया गया है।

चुनाव आयोग ने हमले की बात खारिज की
इस बीच मामले में चुनाव आयोग ने 14 मार्च को ममता पर हमले की बात को सिरे से नकार दिया था। आयोग ने ममता की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार उनके सिक्योरिटी इंचार्ज विवेक सहाय को सस्पेंड कर दिया था। आयोग ने पूर्व मेदिनीपुर (इसी जिले में नंदीग्राम आता है) के SP प्रवीण प्रकाश और DM विभु गोयल हटाया दिया था। आयोग ने पुलिस को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस से इसकी रिपोर्ट 31 मार्च तक मांगी है।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *