बंगाल में भाजपा के दिग्गजों का दौरा: नड्‌डा आज तारापीठ और झारग्राम से परिवर्तन रथ को रवाना करेंगे; अगले चार दिनों में योगी, स्मृति और राजनाथ भी पहुंचेंगे


  • Hindi News
  • National
  • In The Next Four Days, Yogi, Smriti And Rajnath Will Arrive, Nadda Will Send The Transformation Chariot From Tarapith And Jhargram Today.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जेपी नड्‌डा मंगलवार को सबसे पहले तारापीठ मंदिर जाकर पूजा-अर्चना करेंगे। दोपहर एक बजे वे परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करेंगे। (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा के दिग्गजों का जमावड़ा शुरू हो गया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा 72 घंटे के अंदर दूसरी बार बंगाल पहुंच रहे हैं। नड्‌डा मंगलवार को तारापीठ और झारग्राम से परिवर्तन रथ को रवाना करेंगे। इससे पहले उन्होंने 6 फरवरी को नबद्वीप से रथ यात्रा की शुरुआत की थी। अगले चार दिनों में UP के CM योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी भी बंगाल दौरे पर जाएंगे।

9 से 13 फरवरी तक बीरभूम जिले में दिग्गज नेताओं का दौरा
पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में 9 से 13 फरवरी तक भाजपा के दिग्गज नेताओं का दौरा है। 9 फरवरी को नड्‌डा के बाद 10 फरवरी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बीरभूम जिले के मल्लारपुर और बटाला में रथयात्रा में शामिल होंगे। 12 फरवरी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी बीरभूम जिले के ही दुबराजपुर में परिवर्तन रथ यात्रा में शामिल होंगी। वहीं, UP के CM योगी आदित्यनाथ 13 फरवरी को बीरभूम जिले के ही किरनहर में रथ यात्रा में शामिल होंगे।

बीरभूम जिले पर इसलिए फोकस
भाजपा विधानसभा चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। पार्टी हर जिले में रथयात्रा कार्यक्रम में अपने बड़े नेताओं को भेज रही है। बीरभूम जिले में सात विधानसभा सीटें हैं। फिलहाल यहां शताब्दी रॉय TMC से सांसद हैं। यहां भाजपा के दूध कुमार मंडल पिछले लोकसभा चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे थे। TMC को जहां 45.13% वोट मिले वहीं, भाजपा को 38.99% वोट मिले थे। भाजपा का वोट यहां 20.52 प्रतिशत बढ़ा था। पार्टी विधानसभा चुनाव में वोट प्रतिशत को बरकरार रखना चाहेगी।

तारापीठ और झारग्राम में आज नड्‌डा का कार्यक्रम
नड्‌डा मंगलवार को सबसे पहले 12:30 बजे तारापीठ मंदिर जाकर पूजा-अर्चना करेंगे। दोपहर एक बजे वे चिल्लार मठ में परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करेंगे। दो बजे नड्डा बामा खेपा की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। अपराह्न 3:30 बजे झारग्राम के लालगढ़ सजीव संघ मैदान में परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे। शाम 4:30 बजे वे सिद्धू-कानू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और शाम 5:15 बजे झारग्राम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

TMC छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले दो विधायक ममता से मिले
TMC छोड़कर भाजपा का झंडा थामने वाले दो विधायक सुनील सिंह और विश्वजीत दास ने मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। बनगांव उत्तर के विधायक विश्वजीत दास एवं नोवापाड़ा के विधायक सुनील सिंह भाजपा में शामिल हो चुके हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र में विकास से जुड़े मुद्दों पर वे मुख्यमंत्री से मिले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *