बंगाल में वोटिंग से पहले EC सख्त: साउथ कोलकाता समेत 4 इलाकों के IPS अफसरों का तबादला; पहले फेज के लिए 27 मार्च को वोटिंग


  • Hindi News
  • National
  • West Bengal Vidhan Sabha Election 2021; Diamond Harbor IPS Officers DCP South Kolkata Transfers By ECI

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल में पहले फेज के लिएव वोटिंग 27 मार्च से शुरू होगी। आठवें और अंतिम फेज के लिए वोटिंग 27 अप्रैल को होनी है।

पश्चिम बंगाल में चुनावी हलचल अब तेज होती जा रही है। 27 मार्च को यहां 30 सीटों पर पहले फेज की वोटिंग होनी है। इससे पहले चुनाव आयोग ने गुरुवार को सख्ती दिखाते हुए राज्य के 4 इलाकों के IPS ऑफिसर्स के तबादले किए हैं। आयोग ने कूच बिहार के SP, वेस्ट जोन के ADG, झारग्राम के DEO, डायमंड हार्बर के SP और साउथ कोलकाता के DCP का ट्रांसफर किया है।

इससे पहले चुनाव आयोग ने मार्च की शुरुआत में पश्चिम बंगाल के DGP वीरेन्द्र कुमार को उनके पद से हटाया था। उनकी जगह पी निरंजयन को नया DGP नियुक्त किया गया था। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को ये निर्देश भी दिया था कि वीरेन्द्र को चुनाव से जुड़ी कोई भी जिम्मेदारी ना दी जाए।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *