बंगाल में सियासी घमासान: अमित शाह की आज बंगाल में दो चुनावी सभा, नक्काशीपारा और हाबड़ा में रोड शो में होंगे शामिल


  • Hindi News
  • National
  • Amit Shah Two Election Meetings And Road Shows In Bengal For 6th Phase Of Election

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बंगाल में 5 फेज की वोटिंग खत्म हो चुकी है। 22 अप्रैल को 6वें चरण की 43 सीटों पर मतदान होना है। (फाइल फोटो)

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच गृहमंत्री अमित शाह आज बंगाल में 6वें चरण की सीटों को साधने लिए रोड शो और रैली को संबोधित करेंगे। रविवार को उनके चार कार्यक्रम हैं। इनमें पूर्वास्थली उत्तर में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद नक्काशीपारा में एक रो़ड शो में हिस्सा लेंगे। इसके बाद स्वरूपनगर में एक चुनावी सभा को संबोधित करें। शाम के वक्त वह हाबड़ा के रोड शो में शामिल होंगें।

इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में बंगाल में BJP की जीत का दावा किया है। साथ ही कहा है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में BJP 200 से अधिक सीटें जीतकर सरकार बनाएगी।

झगड़ा कराओ और राजकरो की राजनीति कर रही दीदी: शाह

इससे पहले 17 अप्रैल को गृहमंत्री ने नदिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि दीदी कहती है कि मुसलमानों से कह दो आपके लिए कैंप लगेंगे। आपको निकाल देंगे। यह सारी बातें फैलाओ। दीदी ने झगड़ा कराओ और राजकरो की राजनी अपनाई है। इसलिए बंगाल में हिंसा हो रही है। साथ ही उन्होंने परगना जिले के अमडंगा में एक रोड शो भी किया था।

बंगाल में 3 फेज और बाकी
पश्चिम बंगाल की 294 सीटों पर 8 फेज में वोटिंग होनी है। पहले फेज में 27 मार्च को 30 सीट, 1 अप्रैल को दूसरे फेज में 30 सीट और तीसरे फेज में 6 अप्रैल को 31 सीटों पर मतदान हुआ। इसके बाद 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग हुई। शनिवार (17 अप्रैल) को पांचवें चरण के तहत 45 सीटों पर वोटिंग हुई। इसके बाद 22 अप्रैल को छठवें चरण में 43 सीटों पर मतदान होगा। इसके बाद सातवें चरण में 26 अप्रैल को 36 सीट और 29 अप्रैल को आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होनी है। काउंटिंग 2 मई को होगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *