बड़ी लापरवाही: महिला को एक किडनी, लैब रिपोर्ट में बताई दो, संचालक बोला- गलत नहीं हुआ ताे काेर्ट में जाऊंगा


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफीदों /पानीपत12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पानीपत की निजी लैब ने सफीदों निवासी महिला की किडनी की गलत रिपोर्ट बना दी। पीड़ित महिला के शरीर में सिर्फ एक किडनी ही है। लैब ने रिपाेर्ट में दाे किडनी बताई। पति ने लैब संचालक के खिलाफ शिकायत एसपी पानीपत व एरिया एसएचओ को ऑनलाइन शिकायत भेजी है।

सफीदों की पुरानी अनाज मंडी निवासी पूर्व नगरपालिका प्रधान राकेश जैन ने बताया कि पत्नी अरुणा जैन (56) की लेफ्ट साइड की किडनी एक माह पहले ही दिल्ली के अस्पताल में ऑपरेशन करवाकर निकलवाई थी। जिसके बाद पत्नी की डाॅक्टरों द्वारा हर रोज बीपी, शुगर के साथ अन्य रिपोर्ट मांगी जा रही थी। दिल्ली के डाॅक्टरों ने पत्नी के सीटी स्कैन की रिपोर्ट मांगी तो, उन्होंने पानीपत की दीवान डायगोनिस्टक लैब में 2 फरवरी को सीटी स्कैन करवाया।

बिना पढ़े रिपाेर्ट भेजी, ताे गलती पकड़ी गई

पति राकेश ने बताया कि 2 फरवरी काे लैब ने रिपोर्ट सौंपी थी। उसने बिना पढ़े ही रिपोर्ट दिल्ली के डाॅक्टरों के पास भेज दी। रिपोर्ट में दोनों किडनियां सही बताई गईं थीं। अगले दिन लैब में पहुंचकर डाॅक्टरों को रिपोर्ट दिखाई, तो निजी लैब के डॉक्टरों ने रिपोर्ट को फाड़ दिया। विरोध करने पर दुर्व्यवहार किया।

गलत हुआ ताे माफी मांगने काे तैयार लैब संचालक

लैब संचालक डाॅ. नीरज दीवान ने कहा कि मुझे इस केस में नहीं पता है। न उन्हाेंने मुझसे सही से बात की है। इस केस में मैं गलत हुआ ताे उनसे माफी मांग लूंगा। अगर गलत नहीं हुआ ताे उसके खिलाफ काेर्ट में जाऊंंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *