बाइपास सड़क तैयार हो गई: टाटीबंध से सिलतरा अब 24 नहीं सिर्फ 15 किमी, बिलासपुर जाने के लिए इससे होगी आसानी


रायपुर25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

टाटीबंध चौक से बिलासपुर की ओर जाने वाले वाहनों को आसानी होगी।

टाटीबंध चौक से रिंग रोड-2, भनपुरी चौक होते हुए बिलासपुर रोड पर सिलतरा तक की दूरी 24 किमी है, जो टाटीबंध-सिलतरा बाइपास रोड पर सीधे 15 किमी हो जाएगी। यह बाइपास सड़क तैयार हो गई है और अगले महीने शुरू हो जाएगी। इससे टाटीबंध चौक से बिलासपुर की ओर जाने वाले वाहनों को आसानी होगी, क्योंकि उन्हें रिंग रोड-2 का ट्रैफिक दबाव और बिरगांव-उरला की भीड़ पार नहीं करनी होगी।

बिलासपुर के लिए इससे होगी आसानी
दुर्ग-भिलाई के लोगों को टाटीबंध चौक से रिंग रोड होकर बिलासपुर जाना पड़ता है। रिंग रोड-2 पर टाटीबंध से दाखिल होने वाले 90 फीसदी ट्रक बिलासपुर की ओर निकलते हैं। ये हीरापुर होकर भनपुरी पहुंचते हैं, फिर वहां से बिरगांव, उरला, सरोरा पार कर 24 किमी का सफर करते हुए सिलतरा पहुंचते हैं। यहां ट्रैफिक भी सघन है, इसलिए इतनी दूरी तय करने में एक घंटा लग जाता है।

ग्रामीण रास्तों के लिए 6 अंडरपास भी
टाटीबंध-सिलतरा बाईपास रोड केवल 15 किमी लंबी है। इस पर ट्रैफिक प्रेशर इसलिए नहीं होगा क्योंकि रिंग रोड-2 पर भारी वाहनों के अलावा शहरी ट्रैफिक भी चल रहा है। टाटीबंध चौक पर मुहाने के पास इसे जोड़ने का काम भी पूरा हो चुका है। इस सड़क पर ग्रामीण रास्तों के लिए 6 अंडरपास भी हैं, ताकि भारी वाहनों की वजह से ग्रामीण वाहनों को खतरा न हो और ट्रैफिक भी स्मूद चले।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *