बिहार में मुठभेड़ में 4 नक्सली कमांडर ढेर: घर की आड़ में छिपे थे नक्सली, कोबरा बटालियन ने हथियार डालने की चेतावनी दी; नहीं माने तो एक-एक कर मारे गए


  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Gaya Naxal Encounter Update; 4 Killed By Cobra Battalion Of CRPF In Maunpur Forest

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गया2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कोबरा के साथ मुठभेड़ में मारे गए नक्सली कमांडर।

  • सीआरपीएफ के कमांडेंट का दावा- 6 नक्सली मारे गए हैं, सर्चिंग जारी है

बिहार के गया जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र मौनवार जंगल में CRPF के कोबरा 205 बटालियन और नक्सलियों के बीच मंगलवार को जमकर मुठभेड़ हुई। एक घंटे चली इस मुठभेड़ में 4 नक्सली कमांडर ढेर हुए हैं। मारे गये नक्सली जोनल कमांडर अमरेश सिंह भोक्ता के अलावा सब जोनल कमांडर शिवपूजन, सीताराम भुइंया और उदय पासवान बताए जा रहे हैं।

जवानों ने पहले इन नक्सलियों को हथियार डालने की चेतावनी दी, लेकिन ये नहीं माने। मिट्‌टी के घर की आड़ में छिपकर फायरिंग करने लगे। जवाबी गोलीबारी में 4 नक्सली मारे गए। नक्सलियों के पास से तीन AK-47 और एक इंसास राइफल बरामद हुई है। इसके अलावा भारी मात्रा में गोला बारूद भी बरामद किए गए हैं।

सर्च अभियान में निकले थे कोबरा जवान
मौनवार जंगल डुमरिया प्रखंड से करीब 12 किलोमीटर दूर है। कोबरा को सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली इस जंगल में देखे गए हैं। इस सूचना के आधार पर मंगलवार की दोपहर बाराचट्‌टी व बरवाडीह स्थित कोबरा के बेस कैंप के जवान सर्च अभियान में निकले थे। 2 बजे के करीब घने जंगल में पहुंचते ही नक्सलियों से उनका आमना-सामना हो गया।

यहीं गलती कर गए नक्सली
ताबड़तोड़ गोलीबारी के दौरान जंगल में बने एक मिट्‌टी के घर की आड़ में नक्सलियों ने पोजिशन लेने की कोशिश की, लेकिन यही उनके लिए घातक हो गया। पोजिशन लेने की टोह में भाग रहे कुछ नक्सली कोबरा के जवानों के निशाने पर आ गए और उन्हें वहीं मौके पर ही ढेर कर दिया गया। करीब एक घंटे तक ताबड़तोड़ गोलियां चलने के बाद मामला अचानक से शांत पड़ा तो कोबरा के जवान उस ओर आगे बढ़े, जिस ओर से उनके ऊपर फायर किए जा रहे थे। करीब आधा किलोमीटर चलने के बाद एक के बाद एक 4 लाशें एक घर के पास जमीन पर ढेर मिलीं।

आर्मी के जवान की तरह जैकेट पहने हुए थे नक्सली
नक्सलियों ने आर्मी के जवान की तरह जैकेट पहनी हुई थी। वे गोलियां बरसाते हुए जंगल के उस पार यानी झारखंड के क्षेत्र की ओर तेजी से भाग रहे थे। CRPF के कमांडेंट मोतीलाल ने बताया कि 6 नक्सली मुठभेड़ में मारे गए हैं। उन्होंने हथियार बरामद किए जाने की भी पुष्टि की है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *